Land for Job Scam Case: जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव समेत अन्य आरोपियों को मिली जमानत, जानें कोर्ट ने क्या दिया फैसला

नौकरी के बदले जमीन मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को जमानत दे दी है। उन्हें एक-एक लाख रुपये के जमानत बांड पर जमानत दी गई है।

35

जमीन (Land) के बदले नौकरी (Job) घोटाला (Scam) मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) और उनके दोनों बेटों को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट (Court) ने उन्हें एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत (Bail) दे दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई (Hearing) 25 अक्टूबर को होगी। बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाला (Job for Land Scam) मामले में लालू यादव दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश हुए।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, तेजस्वी, तेजप्रताप यादव और अन्य आरोपियों को जमानत देते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तार किए बिना ही चार्जशीट कर दिया गया। कोर्ट ने प्रत्येक आरोपी को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है। कोर्ट ने सभी आरोपियों से अपना पासपोर्ट सरेंडर करने को कहा है। चारा घोटाले में लालू यादव पहले भी जेल की सजा काट चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: रायबरेली में रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर देख लोको पायलट ने रोकी ट्रेन, हादसा टला

पद का दुरुपयोग
लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने नियमों की अनदेखी कर लोगों की जमीन अपने नाम पर दर्ज करा ली और नियमों को ताक पर रखकर उन्हें ग्रुप डी में नौकरी दिला दी। कई लोगों ने सामने आकर अपने बयानों के जरिए इस बात की पुष्टि की है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने उनकी जमीन लेकर उन्हें ग्रुप डी में नौकरी दिला दी थी। इस मामले में 30 आरोपी शामिल हैं। कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा था कि बड़ी मात्रा में जमीन ट्रांसफर की गई। यादव परिवार ने पद का दुरुपयोग किया।

सीबीआई जांच को मिली मंजूरी
जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लालू यादव के खिलाफ जांच के लिए सीबीआई को मंजूरी दे दी थी। सीबीआई ने इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जांच के लिए गृह मंत्रालय को आवेदन दिया है। इस मामले में 15 अक्टूबर को सुनवाई होनी है। सीबीआई ने इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जांच के लिए गृह मंत्रालय को आवेदन दिया है। जांच एजेंसी को उम्मीद है कि उसे जल्द ही यह मंजूरी मिल जाएगी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.