IPL Auction: सऊदी अरब में होगी आईपीएल की मेगा नीलामी, ये है कारण

इस साल आईपीएल में खिलाड़ियों की मेगा नीलामी होगी। यह नीलामी नवंबर के आखिरी हफ्ते में होने की संभावना है। वेबसाइट क्रिकबज ने कहा है कि इस साल यह नीलामी सऊदी अरब में आयोजित करने के कदम उठाए जा रहे हैं।

391

IPL Auction: इस साल आईपीएल में खिलाड़ियों की मेगा नीलामी होगी। यह नीलामी नवंबर के आखिरी हफ्ते में होने की संभावना है। वेबसाइट क्रिकबज ने कहा है कि इस साल यह नीलामी सऊदी अरब में आयोजित करने के कदम उठाए जा रहे हैं। इससे पहले दुबई में हुई नीलामी बीसीसीआई और सभी टीमों के लिए महंगी पड़ी थी, इसीलिए बीसीसीआई ने भी इस साल लंदन में नीलामी आयोजित करने का विचार वापस ले लिया। अब एक बार फिर विदेश में नीलामी की संभावना है। इस बार रियाद और जेदाह में नीलामी आयोजित करने की चर्चा है।

बीसीसीआई को महंगी नीलामी की परवाह नहीं
दरअसल, विदेश में आईपीएल की नीलामी महंगी होती है। लेकिन दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट संस्था बीसीसीआई को इसकी कोई चिंता नहीं है। इससे पहले भी 2024 सीजन के लिए नीलामी दुबई में हुई थी। अब भी बीसीसीए ने लंदन का विकल्प सिर्फ इसलिए खारिज कर दिया है क्योंकि वहां ठंड काफी है। सऊदी अरब में ऐसा करने के पीछे उनकी एक बड़ी वित्तीय योजना है। सऊदी अरब ने 2020 में विभिन्न खेलों में अपना निवेश बढ़ाया है। उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग के न्यूकैसल क्लब में भी निवेश किया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हमारे पास खेलने के लिए लाया गया था।

Haryana Assembly Polls: नतीजों से पहले स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल पर फिर साधा निशान, यहां जानें क्या कहा

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने दिखाईन दिलचस्पी
सऊदी अरब ने क्रिकेट में भी दिलचस्पी दिखाई है। सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने 2022 से आईपीएल क्लब में निवेश करने की इच्छा व्यक्त की है। इसके लिए उन्होंने भारत का दौरा भी किया है। वह देश में क्रिकेट का बुनियादी ढांचा तैयार करने के बारे में भी सोच रहे हैं। इसे देखते हुए सऊदी अरब के साथ क्रिकेट के रिश्ते मजबूत करने का मौका बीसीसीआई के पास आएगा, भले ही इसकी कीमत नीलामी में चुकानी पड़े।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.