Bihar: भाजपा ने तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगला ‘लूटने’ का लगाया आरोप, ‘गायब हैं सोफे, लाइटें…’

बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने सोमवार को यादव पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनके जाने के बाद से उनके आवास से फर्नीचर, एसी यूनिट, लाइट और यहां तक ​​कि बैडमिंटन कोर्ट मैट सहित विभिन्न सामान गायब हैं।

46

Bihar: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने बिहार (Bihar) के पूर्व उपमुख्यमंत्री (former Deputy Chief Minister) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर खाली किए गए सरकारी बंगले (government bungalow) से फर्नीचर, लाइट और एयर कंडीशनर हटाने का आरोप लगाया है।

बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने सोमवार को यादव पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनके जाने के बाद से उनके आवास से फर्नीचर, एसी यूनिट, लाइट और यहां तक ​​कि बैडमिंटन कोर्ट मैट सहित विभिन्न सामान गायब हैं।

यह भी पढ़ें-  Assembly election results: हरियाणा में बहुमत मिलने पर भी कांग्रेस के लिए सरकार बनाना नहीं आसान, सीएम कुर्सी के लिए जारी है घमासान

तेजस्वी यादव सबकुछ अपने साथ ले गए: दानिश इकबाल
दानिश इकबाल ने एएनआई को बताया, “बिस्तर का बेस गायब है, एसी और लाइटें हटा दी गई हैं, और वॉशरूम में पानी के आउटलेट हटा दिए गए हैं। यहां तक ​​कि बैडमिंटन कोर्ट की चटाई भी हटा दी गई है, और फाउंटेन लाइट और सोफे भी हटा दिए गए हैं। यह स्पष्ट है कि तेजस्वी यादव ने जब घर खाली किया, तो वह सबकुछ अपने साथ ले गए। यह उनकी मानसिकता के बारे में बहुत कुछ बताता है।”

यह भी पढ़ें- Delhi coaching accident: सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट को सौंपी सीलबंद रिपोर्ट, जानें कब है अगली सुनवाई

सीसीटीवी कैमरों की हार्ड ड्राइव गायब
उन्होंने कहा, “मैं उन पर सिर्फ आरोप नहीं लगा रहा हूं, बल्कि यह पूरी तरह से साबित हो चुका है। जिस तरह से तेजस्वी यादव ने अपना सरकारी आवास खाली किया, वह उनकी परवरिश को दर्शाता है। जिस तरह से उन्होंने घर खाली किया, उससे उन्होंने दिखाया है कि सरकारी संपत्ति को कैसे लूटा जाता है।” उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी नवरात्रि के दौरान बंगले में शिफ्ट होने वाले थे, लेकिन विवाद उससे पहले ही शुरू हो गया। इकबाल ने यह भी कहा कि आवास में लगे सीसीटीवी कैमरों की हार्ड ड्राइव गायब है।

यह भी पढ़ें- VHP ने हिन्दू उत्सवों में बाधा डालने वाले जिहादियों को चेताया, जानिये क्या कहा

गिरिराज सिंह ने की जांच की मांग
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “सार्वजनिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी अपमानजनक गतिविधियां नहीं करनी चाहिए… तेजस्वी यादव के बंगले पर कितना पैसा खर्च हुआ, इसकी जांच के लिए एक जांच समिति बनाई जानी चाहिए और मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए…” एक अन्य घटनाक्रम में, दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को आरजेडी प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को जमीन के बदले नौकरी के धनशोधन मामले में जमानत दे दी।

यह भी पढ़ें- Navratri Festival: प्रधानमंत्री मोदी ने गरबा गीत ‘आवती कलाय’ किया साझा, जानिये यह क्यों है खास

अदालत का संज्ञान
विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने प्रत्येक को ₹1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी, यह देखते हुए कि उन्हें जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था। 6 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ दायर एक पूरक आरोप पत्र पर अदालत के संज्ञान के बाद, आरोपी पहले जारी किए गए समन के जवाब में अदालत में पेश हुए। ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर आधारित है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.