Haryana Election Result: रुझानों में भाजपा को बहुमत, तीसरी बार सत्ता स्थापित करने की ओर अग्रसर

हरियाणा के शहरी इलाकों में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है। 12 शहरी इलाकों में से 10 पर भाजपा आगे चल रही है।

78

हरियाणा (Haryana) और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के लिए वोटों (Votes) की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की सभी 90 सीटों के रुझान आ गए हैं। रुझानों में उलटफेर के बीच हरियाणा में भाजपा ने एक बार फिर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन (Congress-National Conference Alliance) आगे चल रहा है। भाजपा (BJP) और पीडीपी (PDP) पीछे चल रही हैं।

दोनों राज्यों में 90-90 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में और हरियाणा में एक चरण में वोटिंग हुई थी। हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा को भरोसा है कि वह लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने में सफल रहेगी, जबकि एग्जिट पोल के अनुमानों से उत्साहित विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है। मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – S Jaishakar Pakistan Visit: एससीओ समिट के लिए पाकिस्तान जाएंगे एस जयशंकर, कहा- बातचीत के लिए नहीं जा रहा हूं

हरियाणा में भाजपा 50 सीटों पर आगे
रुझानों में भाजपा 90 में से 50 सीटों पर आगे चल रही है। बहुमत का आंकड़ा 46 सीटों का है, जिसे भाजपा पार कर चुकी है, जबकि कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है।

हरियाणा में जारी रहेगा कांग्रेस का वनवास: भाजपा
हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि देश की जनता भाजपा की नीतियों और कार्यों से संतुष्ट है और इसका प्रमाण विधानसभा चुनावों में जनता ने दे दिया है, भाजपा हरियाणा में तीसरी बार स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वनवास जारी रहेगा।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.