Hat-trick in Haryana: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को बताया परजीवी पार्टी, जानिये और क्या कहा..

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे,

119

Hat-trick in Haryana: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 9 अक्टूबर (मंगलवार) को कांग्रेस (Congress) पर तीखा हमला करते हुए इसे “एक परजीवी पार्टी” (a parasitic party) करार दिया जो अपने सहयोगियों को निगल जाती है।

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, जब उन्होंने कहा, “कांग्रेस एक ऐसी परजीवी (parasitic) पार्टी है जो अपने सहयोगियों को निगल जाती है। कांग्रेस एक ऐसा देश बनाना चाहती है, जहां लोग अपनी विरासत से नफरत करें, अपनी राष्ट्रीय संस्थाओं पर शक करें और उन सभी चीजों की छवि खराब करना चाहते हैं, जिन पर देशवासियों को गर्व है।”

यह भी पढ़ें- Maharshtra: प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र को देंगे बड़ा तोहफा, जानें क्या है कार्यक्रम

नतीजों को स्वीकार
इसके अलावा, पीएम ने कहा, “चाहे वह देश का चुनाव आयोग हो, देश की पुलिस हो, देश की न्यायपालिका हो, कांग्रेस हर संस्था को बदनाम करना चाहती है।” जाहिर है, उन्होंने कांग्रेस द्वारा हरियाणा चुनाव के नतीजों को स्वीकार न करने का भी जिक्र किया। कांग्रेस ने कहा है कि नतीजे “पूरी तरह से अप्रत्याशित, पूरी तरह से आश्चर्यजनक, सहज ज्ञान के विपरीत और जमीनी हकीकत के खिलाफ हैं।”

यह भी पढ़ें- J&K Election Result: जम्मू में भाजपा का वर्चस्व कायम, मतदान प्रतिशत में भी इतनी वृद्धि

हरियाणा में भाजपा की जीत, जम्मू-कश्मीर में एनसी-कांग्रेस की जीत
गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार 90 में से 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को केवल 37 सीटें मिलीं। भाजपा की जीत ने लोकप्रिय धारणाओं और एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों को झुठला दिया, जिसमें कांग्रेस के लिए क्लीन स्वीप का संकेत दिया गया था। भाजपा ने न केवल चुनाव जीता, बल्कि हरियाणा में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 49 सीटें हासिल करके पूर्ण जीत दर्ज की। एनसी ने 42 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 6 सीटें जीतीं। गठबंधन में तीसरे सहयोगी सीपीआई को केवल एक सीट मिली। भाजपा 29 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

यह भी पढ़ें- Hat-trick in Haryana: हरियाणा में बीजेपी के जीत की हैट्रिक, लेकिन लोकसभा की तुलना में वोट प्रतिशत में गिरावट

‘कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भी यही किया था’: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नतीजों को लेकर कांग्रेस पर ‘परजीवी’ तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में उसके (कांग्रेस के) सहयोगी पहले से ही चिंतित थे कि कांग्रेस की वजह से उन्हें नुकसान हो रहा है और आज के नतीजों ने भी यही दिखाया है। आपको याद होगा कि चुनाव नतीजों में भी यही देखने को मिला। लोकसभा में कांग्रेस ने जो सीटें जीतीं, उनमें से आधी सीटें उसके सहयोगियों की वजह से ही जीतीं। इसके अलावा, जहां सहयोगियों ने कांग्रेस पर भरोसा किया, वहां उन सहयोगियों की नैया डूब गई। कई राज्यों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का खामियाजा उसके सहयोगियों को भुगतना पड़ा।’

यह भी पढ़ें- Haryana Election Result: नायब सरकार के ये आठ मंत्री हारे , स्पीकर भी नहीं बचा पाए कुर्सी

दौरान देश को गुमराह करने की कोशिश
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव के दौरान देश को गुमराह करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले उन्होंने किस तरह का हंगामा किया था। चुनाव के दौरान भी ये लोग और इनके शहरी नक्सली साथी चुनाव आयोग की छवि खराब करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे। आज भी उन्होंने वही किया है। कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। कांग्रेस हमेशा हमारी संस्थाओं की निष्पक्षता पर सवाल उठाने की कोशिश करती है और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश करती है। कांग्रेस की यही आदत रही है। कांग्रेस बेशर्मी से ऐसी चीजें करती रही है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.