Israel–Hezbollah War: इजराइल ने दमिश्क में हिजबुल्लाह को बनाया निशाना, सात की मौत

यह हमला ईरानी दूतावास के पास किया गया। सुरक्षाबलों ने हथियारों की तस्करी में शामिल हिजबुल्लाह के कमांडर को निशाना बनाया।

83

Israel–Hezbollah War: इजराइल (Israel) ने सीरिया (Syria) में हिजबुल्लाह (Hezbollah) के एक कुख्यात कमांडर (notorious commander) को निशाना बनाया। इजराइल के दो अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में इजराइल के सुरक्षाबलों (Israel security forces) ने एक आवासीय इमारत पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए।

यह हमला ईरानी दूतावास के पास किया गया। सुरक्षाबलों ने हथियारों की तस्करी में शामिल हिजबुल्लाह के कमांडर को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें- Hat-trick in Haryana: प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस को बताया “एक परजीवी पार्टी”, यहां जानें क्यों

ईरानी नागरिक को नहीं मारा
द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में इसका उल्लेख करते हुए कहा गया है कि सीरिया की राज्य समाचार एजेंसी ने एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि रॉकेटों ने महिलाओं और बच्चों सहित सात नागरिकों की जान ले ली। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि है हमले में हिजबुल्लाह कमांडर मारा गया या नहीं। ईरानी दूतावास ने कहा कि हमले में कोई भी ईरानी नागरिक नहीं मारा गया। ना ही घायल हुआ।

यह भी पढ़ें- Train Derailment: बिहार के कटिहार में टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी पर दौड़ी वैशाली एक्सप्रेस

इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में और सैनिक भेजे
द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इजराइल ने कल दक्षिणी लेबनान में और अधिक सैनिक भेजे हैं। इससे संकेत मिलता है कि इजराइल के सुरक्षा बल जमीनी आक्रमण को और तेज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Maharshtra: प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र को देंगे बड़ा तोहफा, जानें क्या है कार्यक्रम

गाजा हो गया खंडहर
अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल के सैन्य अभियान के बाद गाजा का अधिकांश क्षेत्र खंडहर हो गया है। यह पहचान करना मुश्किल है कि गाजा की यह कौन सी बस्ती है।

यह भी पढ़ें- J&K Election Result: जम्मू में भाजपा का वर्चस्व कायम, मतदान प्रतिशत में भी इतनी वृद्धि

ईरान के परमाणु स्थलों पर हमले के आसार
द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इजराइल के नागरिक मांग कर रहे हैं कि अब ईरान की परमाणु क्षमताओं को निशाना बनाया जाए। इस बात का समर्थन अमेरिका में भी कुछ लोग कर रहे हैं। कुछ इजराइली अधिकारियों का मानना है कि यह संभव है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election Result: नायब सरकार के ये आठ मंत्री हारे , स्पीकर भी नहीं बचा पाए कुर्सी

गोलान की दिशा से तीन मिसाइल दागी गईं
सीरिया की सरकारी संवाद समिति ‘सीरियन अरब न्यूज एजेंसी’ (एसएएनए) के अनुसार इजराइल ने मंगलवार को दमिश्क के मेजाह में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया। हमले में सात नागरिक हताहत हुए। यह हमला रात लगभग सवा आठ बजे किया गया। सीरियाई गोलान की दिशा से तीन मिसाइलों के साथ हवाई आक्रमण शुरू किया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.