Hat-trick in Haryana: जीत के बाद पीएम मोदी से मिले सीएम नायब सिंह सैनी, कही यह बात

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे।

92

Hat-trick in Haryana: हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनाव 2024 (Assembly Elections 2024) में प्रचंड जीत के एक दिन बाद, राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने बुधवार को दिल्ली (Delhi) में प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से उनके आवास पर मुलाकात की और उनके नेतृत्व के लिए उन्हें धन्यवाद दिया, जिससे भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) एग्जिट पोल (BJP Exit Poll) की भविष्यवाणियों को धता बताते हुए राज्य में हैट्रिक जीत (Hat-trick win) दर्ज करने में सक्षम हुई।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे। सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि इस बड़ी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है, जिन्होंने पिछले 10 सालों में ऐसी नीतियां और योजनाएं बनाई हैं, जिनसे गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें- RBI: लगातार 10वीं बार रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं, यहां जानें क्यों

हरियाणा की जनता का धन्यवाद
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए हैं। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री की नीतियों और प्रधानमंत्री मोदी के प्रति लोगों के प्यार और स्नेह का नतीजा है। उन्होंने कहा, “मैं हरियाणा की जनता का धन्यवाद करता हूं। मैं हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभारी हूं।”

यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir: अनंतनाग में आतंकवादियों ने सेना जवान का किया अपहरण, तलाश जारी

सैनी ने कांग्रेस पर हमला बोला
सैनी ने जोर देकर कहा, “ईवीएम पर सवाल उठाने वालों – मैंने 4 दिन पहले कहा था कि सभी सर्वे कांग्रेस के पक्ष में हैं, वे ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि – कांग्रेस सत्ता में आ रही है। लेकिन, मैंने कहा है कि हमने इन 10 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में इतना काम किया है कि जनता हमें जिताएगी…मैंने अपना कर्तव्य निभाया है, मेरा संसदीय बोर्ड और विधायक अपने नेता चुनेंगे और संसदीय बोर्ड का आदेश सभी को मान्य होगा। पर्यवेक्षक आएंगे और देखेंगे कि क्या करना है।”

यह भी पढ़ें- Israel–Hezbollah War: इजराइल ने दमिश्क में हिजबुल्लाह को बनाया निशाना, सात की मौत

राहुल गांधी पर सैनी का कटाक्ष
हमारे हरियाणा की गोहाना जलेबी बहुत प्रसिद्ध है, लेकिन इसे पेश करने वाले व्यक्ति को इसकी फैक्ट्री लगानी चाहिए, उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा। उन्होंने कहा, “हरियाणा में इमरती भी बहुत प्रसिद्ध है। राहुल गांधी को कुछ नहीं पता। जब किसी ने उनकी कार में जलेबी रखी तो उन्हें आश्चर्य हुआ कि इतनी बड़ी जलेबी भी उपलब्ध है।” “कांग्रेस का डीएनए ऐसा है कि उन्होंने कभी दलितों का सम्मान नहीं किया। उन्होंने हमेशा उनका अपमान किया है। उन्होंने बीआर अंबेडकर और संविधान का भी अपमान किया… हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में उनके झूठ ने काम किया। लेकिन, राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ और अब हरियाणा ने उनके झूठ को नकार दिया है…”

यह भी पढ़ें- Train Derailment: बिहार के कटिहार में टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी पर दौड़ी वैशाली एक्सप्रेस

अनिल विज हमारे नेता हैं: सैनी
वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज के बयान – “अगर आलाकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा” पर सैनी ने कहा, “अनिल विज हमारे नेता हैं। अगर उन्होंने कुछ कहा है, तो वह हमारे नेता हैं, वह ऐसा कह सकते हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.