Navratri Festival: नालासोपारा में दुर्गा पूजा का विरोध, अवैध मदरसे का समर्थन; हिंदू संगठन आक्रामक

मुंबई से कुछ ही किलोमीटर दूर स्थित नालासोपारा शहर में एक बार फिर कट्टरपंथी उन्माद सामने आया है। यहां की ऑरेंज सोसाइटी में मुसलमानों ने नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है।

187

Navratri Festival: मुंबई से कुछ ही किलोमीटर दूर स्थित नालासोपारा शहर में एक बार फिर कट्टरपंथी उन्माद सामने आया है। नालासोपारा के कई हिस्सों में नवरात्रि पूजा उत्साह के साथ मनाई जाती है। हालांकि, नालासोपारा पश्चिम में ऑरेंज सोसाइटी नामक एक इमारत में, मुस्लिम निवासियों द्वारा हिंदुओं को नवरात्रि मनाने से रोका जा रहा है। लेकिन दूसरी ओर, ईद, मुहर्रम जैसे अन्य त्योहारों पर हरे मुस्लिम झंडे लटके पाए गए। इस सोसायटी के हिंदू निवासियों ने गणेशोत्सव, नवरात्रि मनाने की कोशिश की, लेकिन वहां के मुस्लिम लोगों ने उन्हें रोक दिया।

Assembly elections: लाडली बहना योजना पर मप्र से महाराष्ट्र तक गरमाई सियासत, राउत के बयान पर सीएम मोहन का पलटवार

दोनों समुदाय आमने-सामने
इस मुद्दे को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय आमने-सामने आ गए हैं। इसके बाद हिंदू निवासियों ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शांति बनाए रखने और मामले को आपसी सहमति से सुलझाने को कहा है। हालांकि, मुसलमानों ने फिर भी नवरात्रि पूजा का विरोध किया। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समुदाय अवैध रूप से सोसाइटी में मदरसे चला रहा है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता ऑरेंज सोसायटी में इकट्ठा हुए और दुर्गा पूजा  मनाने की मांग इजाजत मांगी। इस बीच इस बहस के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.