Train derailment Attempt: बिहार के पटना-गया रेलखंड में ट्रेन को पटरी से उतारने का षड़यंत्र नाकाम, जानें क्या है मामला

इस संबंध में जहानाबाद रेल थाना अध्यक्ष दीप नारायण यादव ने बताया कि 09 अक्टूबर (बुधवार) की देर रात करीब सवा बारह बजे यह घटना हुई है।

83

Train derailment Attempt: रेलगाड़ी संख्या 18623 इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन (Islampur-Hatia Express train) बीती देर रात करीब 12.15 बजे पटना-गया रेलखंड (Patna-Gaya railway line) के बेलागंज-नेयामतपुर रेलवे स्टेशन (Belagnj-Neyamatpur railway station) के बीच पिलर संख्या 75/05 के पास दुर्घटनाग्रस्त (derailed) होने से बाल-बाल बच गई।

इस संबंध में जहानाबाद रेल थाना अध्यक्ष दीप नारायण यादव ने बताया कि 09 अक्टूबर (बुधवार) की देर रात करीब सवा बारह बजे यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों द्वारा रेल पटरी में बिछाये गये सीमेंट ब्लॉक्स स्लीपर को उठाकर रेल लाइन पर रख दिया गया था।

यह भी पढ़ें- WHO: खसरा और रूबेला के उन्मूलन के लिए WHO ने रखा यह लक्ष्य, जानने के लिए पढ़ें

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका
हालांकि, ड्राइवर ने उसे देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका लेकिन ट्रेन रुकते-रुकते इंजन स्लीपर में जा टकराया। इस दौरान रेल यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि रेल पटरी से स्लीपर हटाकर रेल परिचालन शुरू कराया गया। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ स्थानीय थाना बेलागंज में एफआईआर दर्ज कराई गई गयी है। इधर, घटना की छानबीन करते हुए रेल पुलिस की टीम भी लगातार छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- Ratan Tata Death: 10 कहानियों से समझें क्यों रतन टाटा थे भारत के ‘रतन’, जानें कुछ अनसुनी कहानियां

गिरिराज सिंह का बयान
मामले को षड़यंत्र बताते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “…हाल ही में गया के पास हथिया पटना एक्सप्रेस को पलटने की कोशिश की गई। यह देश में रेलवे व्यवस्था को निशाना बनाने की एक सुनियोजित रणनीति का हिस्सा है। यह स्थिति एक नए तरह की उथल-पुथल को जन्म दे रही है और इसमें शामिल लोगों पर एक खास समुदाय से जुड़े होने का आरोप है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.