Ratan Tata: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा और सावरकर स्मारक की कुछ ऐसी है कहानी

देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा को आज अश्रुपूर्ण विदाई दी जा रही है। रतन टाटा के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर एनसीपीए ग्राउंड में रखा गया है। मुंबई पहुंचकर अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी है।

94

टाटा समूह (Tata Group) के पूर्व चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) का बुधवार (9 अक्टूबर) देर रात मुंबई (Mumbai) के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में निधन हो गया। 86 वर्षीय रतन टाटा का पार्थिव शरीर गुरुवार (10 अक्टूबर) को दक्षिण मुंबई स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (National Center for Performing Arts) में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इसके बाद वर्ली स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

रतन टाटा के निधन की खबर सुनने के बाद उद्योग जगत, राजनीति और फिल्म जगत के दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही कई गणमान्य लोग टाटा के साथ अपनी यादें ताजा कर रहे हैं। बता दें कि 23 दिसंबर 2015 को रतन टाटा ने स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक (Swatantryaveer Savarkar National Memorial) का दौरा किया और वीर सावरकर (Veer Savarkar) का आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें – Kalash Dhanteras Rangoli: जानें क्या है कलश धनतेरस रंगोली, 10 सुंदर कलश धनतेरस रंगोली विचार

रतन टाटा ने वीर सावरकर के प्रति सम्मान व्यक्त किया
महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक अरविंद इनामदार का ‘अरविंद इनामदार फाउंडेशन’ हर साल ईमानदार और अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करता है। 2015 में वह कार्यक्रम स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर आयोजित किया गया था। वरिष्ठ उद्योगपति रतन टाटा ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इस मौके पर स्मारक पहुंचे रतन टाटा ने स्मारक में चल रहे काम को खुद जाना और वीर सावरकर के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया। स्मारक की ओर से सावरकर की अंग्रेजी में लिखी किताब ‘माझी जन्मठेप’ टाटा को उपहार में दी गई।

बता दें कि उस मौके पर स्मारक के अध्यक्ष अरुण जोशी, कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर, कोषाध्यक्ष मंजिरी मराठे और सहकार्यवाह राजेंद्र वराडकर मौजूद थे।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.