Haryana: बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, 30 ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज

सिंघाना के एरिया इंचार्ज फोरमैन सीताराम ने बताया कि टीम ने गांव सिंघाना में दो चोरियां पकड़ ली थी और साथ ही उनकी वीडियो अपने फोन में बना ली थी। जिसको लेकर ग्रामीण नाराज हो गए और उन्हें पकड़ कर बंधक बना लिया और फिर उनके साथ मारपीट की।

79

सफीदों खंड (Safidon Block) के गांव सिंघाना में गुरूवार को बिजली चोरी (Electricity Theft) पकड़ने के लिए गई निगम की टीम पर हमला करने के मामले में पुलिस (Police) ने चार लोगों को नामजद कर 30 ग्रामीणों पर मामला दर्ज (Case Registered) किया है। पुलिस को दी शिकायत में निगम के एसडीओ ने बताया कि सिंघाना गांव में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (Haryana Electricity Distribution Corporation) सफीदों की टीम बिजली चोरी पकड़ने के लिए गई थी।

सिंघाना के एरिया इंचार्ज फोरमैन सीताराम ने बताया कि टीम ने गांव सिंघाना में दो चोरियां पकड़ ली थी और साथ ही उनकी वीडियो अपने फोन में बना ली थी। जिसको लेकर ग्रामीण नाराज हो गए और उन्हें पकड़ कर बंधक बना लिया और फिर उनके साथ मारपीट की। इस दौरान उनके फोन से वीडियो डिलीट करवाई गई और एक कर्मचारी का फोन भी तोड़ दिया। उनको बंधक बनाने के बाद उनसे एक लिखित एक पत्र लिया कि भविष्य में गांव सिंघाना में घुसे तो उनको बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा। डर के मारे उन्हे यह पत्र लिखना पड़ा कि आगे वे गांव सिंघाना में चोरी पकडऩे के लिए नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें – Bihar: गिरिराज सिंह ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ पर निकलेंगे, बिहार में हिंदुओं को एकजुट करना है ​लक्ष्य

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला सुलझाया
करीब दो घंटे के बाद किसी ने मामले की सूचना डायल 112 पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बिजली निगम के कर्मचारियों को ग्रामीणों से छुड़वाया। वहीं ग्रामीणों का भी निगम कर्मियों पर आरोप है कि बिजली कर्मचारी बगैर किसी शिकायत के ही एक मकान में घुस गए और महिलाओं की वीडियो बनाने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि गांव के हर घर के बाहर पोल पर बिजली के मीटर लगे हुए हैं तो घर में घुसने का क्या काम है। इस प्रकार से बिना किसी शिकायत व मकान मालिक की इजाजत कर्मचारियों का किसी के घर में आना पूरी तरह से गलत है। गुरुवार काे भी निगम की टीम विक्रम के मकान में अंदर जाकर वीडियो बनानी शुरू कर दी।

मामला दर्ज कर जांच शुरू
इस दौरान मकान में महिलाएं जिस भी हालत में थी उनकी भी वीडियो बनाई और उनके साथ धक्कामुक्की की। महिलाओं का शोर सुनकर काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। शुक्रवार को जानकारी देते हुए सफीदों सदर थाना पुलिस ने बिजली निगम एसडीओ की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार काे सिंघाना के सतीश, नरेश, विक्रम, गौरव को नामजद कर 30 अन्य ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालनेए आन ड्यूटी कर्मचारी से मारपीट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.