Tamil Nadu: एयर इंडिया के विमान में आई तकनीकी खराबी, इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश जारी

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट ने हाइड्रोलिक फेलियर के कारण 11 अक्टूबर की शाम को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के ऊपर हवा में आपातकाल घोषित किया। विमान में 140 यात्री सवार हैं।

97

Tamil Nadu: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट ने हाइड्रोलिक फेलियर के कारण 11 अक्टूबर की शाम को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के ऊपर हवा में आपातकाल घोषित किया। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि विमान, जो वर्तमान में त्रिची एयरस्पेस के ऊपर मंडरा रहा है, 45 मिनट में लैंड होने की उम्मीद है।

फ्लाइट में 140 यात्री सवार हैं, जो शाम 5.43 बजे त्रिची एयरपोर्ट से शारजाह के लिए रवाना हुई, लेकिन जल्द ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई। त्रिची एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुसार, पायलट ने हाइड्रोलिक फेलियर के बारे में एयर स्टेशन को सूचित किया।

क्या है हाइड्रोलिक फेलियर?
विमान में हाइड्रोलिक फेलियर तब होता है, जब लैंडिंग गियर, ब्रेक और फ्लैप जैसे महत्वपूर्ण भागों को नियंत्रित करने के लिए दबावयुक्त द्रव का उपयोग करने वाला सिस्टम ठीक से काम करना बंद कर देता है। त्रिची जिला कलेक्टर ने बताया कि एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है और फ्लाइट सुरक्षित तरीके से लैंड कर पाएगी। एयरपोर्ट बेली लैंडिंग की तैयारी कर रहा है, जिसमें विमान अपने लैंडिंग गियर का उपयोग किए बिना लैंड करता है।

Delhi News: दिल्ली की हवा में घुला पराली का धुआं, लोगों को हो रही परेशानी

विमान को हल्का करने पर विचार
इससे पहले विमान को हल्का बनाने के लिए ईंधन डंप करने पर विचार किया जा रहा था। हालांकि, विमान के रिहायशी इलाकों के ऊपर चक्कर लगाने के कारण ऐसा नहीं किया गया। जिला कलेक्टर ने कहा, “एहतियात के तौर पर हमने एंबुलेंस और बचाव दल को स्टैंडबाय पर रखा है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.