Navratri: केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने पूरे परिवार के साथ नवरात्रि पर की पूजा-अर्चना, बेटियों के लिए कही ये बात

केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ नवदुर्गा का पूजन किया। चौहान दंपती ने नौ दिनों तक पूरे भक्ति भाव से देवी मां की पूजा की।

77

Navratri: पूरे देश में नवरात्रि का पर्व पूरी आस्था और भक्ति के साथ मनाया जा रहा है । केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ नवदुर्गा का पूजन किया। चौहान दंपती ने नौ दिनों तक पूरे भक्ति भाव से देवी मां की पूजा की और मां से यही प्रार्थना की कि वह सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा सदैव करती रहें। देवी मां की पूजा हमने बेटियों की पूजा करके की, बेटियां देवी का ही रूप हैं।

बेटियों का आदर एवं सम्मान करने का आह्वान
केन्द्रीय कृषि मंत्री ने इस पावन अवसर पर कहा कि दुर्गा सप्तशती में माता कहती हैं कि समस्त बेटियां, स्त्रियां मेरा ही अंश हैं, इसलिए संपूर्ण देशवासियों से मेरी प्रार्थना है कि बेटी का आदर करें, सम्मान करें। कुछ घटनाएं आहत करती हैं, मन को उद्वेलित करती हैं और पूरा समाज शर्मसार हो जाता है। आज संकल्प लेने का समय है कि हम मन वचन कर्म से बेटियों की पूजा करेंगे, उनका आदर करेंगे, बहनों का सम्मान करेंगे, समाज में उनका उचित स्थान देंगे।

*यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः,
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे यहां कहा गया है यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः, भगवान वहीं निवास करते हैं जहां मां, बहन और बेटियों को मान, सम्मान और इज्जत की नजरों से देखा जाता है, तो बेटी की केवल पूजा ना करें, बेटियों का हृदय से संपूर्ण समाज सम्मान करे। यही तो हमारे लिए देवियां है।

Shikhar Savarkar Award 2024: ‘रिकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि आत्मसंतुष्टि के लिए पहाड़ों पर चढ़ना चाहिए’, पद्मश्री चंद्रप्रभा ऐतवाल द्वारा व्यक्त विचार

बेटियों की आरती
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज जब बेटियों के साथ आरती की, देवी मां की पूजा की, बेटियों की आरती उतारी, बेटियों की आरती उतारते समय मुझे और साधना को लग रहा था जैसे हम साक्षात् देवी मां की आरती कर रहे हैं और बेटियों को भोजन कराया तो लग रहा था जैसे साक्षात मां ही भोजन कर रहीं हो।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.