Train Accident: तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई

मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए। तीन यात्रियों की हालत गंभीर है और उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है।

101

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुवल्लूर (Tiruvallur) से एक बड़े रेल हादसे (Rail Accident) की खबर है, जहां मैसूर (Mysore) से दरभंगा (Darbhanga) जा रही बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Bagmati Superfast Express) एक खड़ी मालगाड़ी (Goods Train) से टकरा गई। हादसे की वजह से ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 19 लोग घायल (Injured) बताए जा रहे हैं। तिरुवल्लूर पुलिस ने मीडिया को बताया कि मैसूर से दरभंगा होते हुए पेरम्बूर जा रही पैसेंजर ट्रेन तिरुवल्लूर के पास कवरप्पेट्टई रेलवे स्टेशन (Kavaraipettai Railway Station) पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार, बागमती एक्सप्रेस मैसूर से डिब्रूगढ़ जाने के लिए कावराईपेट्टई स्टेशन में प्रवेश कर रही थी। यात्रा के दौरान ट्रेन को मुख्य लाइन पार करने का सिग्नल दिया गया। हालांकि, कुछ कारणों से ट्रेन मेन लाइन की बजाय लूप लाइन में घुस गई और 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। इस टक्कर से ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

यह भी पढ़ें – Shikhar Savarkar Award: सावरकर स्मारक में ‘शिखर सावरकर पुरस्कार समारोह एवं शस्त्र पूजा’ संपन्न

राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर शुरू
हादसे के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तत्काल राहत कार्य शुरू करने के लिए एक मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्त किया है। मीडिया से बात करते हुए तमिलनाडु के मंत्री एसएम नासर ने कहा कि टक्कर में छह डिब्बे पटरी से उतर गए और दो डिब्बों में आग लग गई। हादसे में कुल 19 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.