Kolkata: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल में दो और डॉक्टर शामिल, संख्या बढ़कर 8 हुई

नए जुड़ने वाले डॉक्टरों में से एक परिचय पांडा हैं, जो रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान के कान, नाक और गला विभाग में कार्यरत हैं। यह प्रतिष्ठान रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन से जुड़ा है।

83

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में दो महीने पहले हुई एक जूनियर महिला डॉक्टर (Junior Woman Doctor) के साथ बलात्कार (Rape) और हत्या (Murder) की घटना के खिलाफ एस्प्लानेड में चल रही भूख हड़ताल में शुक्रवार आधी रात के बाद दो और जूनियर डॉक्टर शामिल हो गए। इस घटना के खिलाफ जारी प्रदर्शन में अब कुल आठ डॉक्टर अनशन पर बैठे हैं।

नए जुड़ने वाले डॉक्टरों में से एक परिचय पांडा हैं, जो रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान के कान, नाक और गला विभाग में कार्यरत हैं। यह प्रतिष्ठान रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन से जुड़ा है। दूसरी डॉक्टर अलोलिका घोरुई हैं, जो कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सर्जरी विभाग में तैनात हैं।

यह भी पढ़ें – Infiltration: सीमा पर 150 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, BSF अधिकारी ने दी जानकारी

परिचय पांडा और अलोलिका घोरुई के शामिल होने के बाद भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। यह भूख हड़ताल 5 अक्टूबर से शुरू हुई थी, जब छह डॉक्टर तनया पांजा, स्नेहदा हाजरा, सायंतनी घोष हाजरा, अनुश्तुप मुखोपाध्याय, अर्नब मुखोपाध्याय और पुलस्त्य आचार्य—ने अपनी मांगों को लेकर अनशन शुरू किया था।

इसके बाद छह अक्टूबर की शाम को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर अनिकेत महतो भी इस हड़ताल में शामिल हुए थे, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्हें गुरुवार रात आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा, जिससे अनशनकारियों की संख्या घटकर छह हो गई थी। अब परिचय पांडा और अलोलिका घोरुई के जुड़ने के बाद यह संख्या फिर से आठ हो गई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.