Drugs: मादक पदार्थों की तस्करी के अतर्राज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़, इन तीन राज्यों से जुड़े हैं तार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस ने 12 अक्टूबर को तीन लोगों को गिरफ्तार कर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक बड़े अंतर्राज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है।

81

Drugs:  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस ने 12 अक्टूबर को तीन लोगों को गिरफ्तार कर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक बड़े अंतर्राज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है, जिन पर अवैध व्यापार में शामिल होने का आरोप है।

इनपुट के आधार पर कार्रवाई
एक आधिकारिक बयान में पुलिस ने कहा कि उन्होंने दिल्ली से श्रीनगर ले जाए जा रहे मादक पदार्थों की एक खेप के बारे में एक विश्वसनीय इनपुट पर कार्रवाई की और रास्ते में कई नाके स्थापित किए। जांच के दौरान दक्षिण कश्मीर के दूनीपोरा बिजबिहाडा में एक वाहन को रोका गया, जिसमें तीन लोग सवार थे। इनकी पहचान बुलंदशहर (यूपी) निवासी मोंटी सिंह तथा छतरपुर (दिल्ली) निवासी आशीष बर्दवाज और राहुल के रूप में हुई है।

तलाशी के दौरान मिले नशीले पदार्थ
पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान उन्हें कार के दरवाजे के पैनल में छिपाकर रखी गई कोडीन फॉस्फेट (एनआरएक्स) की 413 बोतलें मिलीं। बरामदगी के बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें पुलिस स्टेशन बिजबिहाडा भेज दिया गया, जहां वे हिरासत में हैं। उन्होंने कहा कि आगे की जांच में पता चला कि यह खेप सोपोर और श्रीनगर में पहुंचाई जानी थी।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया
इसके बाद कई छापे मारे गए और सोपोर से एक स्थानीय तस्कर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि उन्होंने नई दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से संपर्क किया, जिसके परिणामस्वरूप नोएडा के सेक्टर 135 में एक गोदाम पर छापा मारा गया, जहां से बड़ी मात्रा में कोडीन भी बरामद किया गया।

NCPCR: मदरसों को फंड देना बंद करो! जानिये, NCPCR ने राज्यों से क्यों की यह सिफारिश

आरोपियों की हुई पहचान
पुलिस ने बताया कि रैकेट के पीछे मुख्य व्यक्तियों की पहचान फरीदाबाद निवासी सचिन राणा और अरुण राणा के रूप में हुई है, जिन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस के अनुसार इस ऑपरेशन ने मादक पदार्थों के अंतर्राज्यीय तस्करी नेटवर्क के आगे और पीछे दोनों तरह के संबंधों को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है और इस मामले में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.