Baba Siddiqui: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद विपक्ष ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, सीएम शिंदे बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

अजित पवार की पार्टी एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी को शनिवार देर रात बांद्रा ईस्ट के खेरवाड़ी सिग्नल के पास तीन लोगों ने गोली मार दी। इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

73

एनसीपी अजित पवार गुट (NCP Ajit Pawar Faction) के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की गोली मारकर (Shooting) हत्‍या (Murder) किए जाने के बाद विपक्ष ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) और राज्य की कानून व्यवस्था (Law and Order) पर सवाल उठाए हैं। वहीं, मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने दोषियों को नहीं बख्शने की बात कही है। दूसरी ओर बाबा सिद्दीकी मौत के बाद विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो आरोपी फरार है। आरोपित यूपी और हरियाणा के हैं। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही फरार आरोपित को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी…”।

यह भी पढ़ें –  Uttarakhand: श्री बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि निश्चित, पढ़िये पूरी जानकारी

मैंने अपना अच्छा सहयोगी और दोस्त खो दिया: अजित
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि “एनसीपी नेता, पूर्व मंत्री और लंबे समय से विधानमंडल में मेरे सहयोगी बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक है। मुझे यह जानकर झटका लगा कि इस घटना में उनका निधन हो गया है। मैंने अपना अच्छा सहयोगी और दोस्त खो दिया है। मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं बाबा सिद्दीकी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की घटना की जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मैं अभी अस्पताल से आया हूं। मैंने उनके परिवार से मुलाकात की। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने एक्‍स पर कहा, “राज्य की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी दुखद है… इसकी न केवल जांच होनी चाहिए बल्कि जिम्मेदारी स्वीकार कर सरकार के पद से हटना भी चाहिए। बाबा सिद्दीकी को भावभीनी श्रद्धांजलि। उनके परिवार के प्रति संवेदना।”

वहीं, संजय निरुपम ने बाबा सिद्दीकी को याद करते हुए कहा, “बेफ़िक्री फितरत के धनी। मेरा अच्छा दोस्त। बाबा को भूलना आसान नहीं होगा। विनम्र श्रद्धांजलि बाबा भाई। याद आते रहोगे।”

मुंबई कांग्रेस ने एक्‍स पर कहा, “बाबा सिद्दीकी जी के निधन से मुंबई कांग्रेस को गहरा दुख हुआ है। लोगों के प्रति उनकी अथक सेवा और समुदाय के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।”

कई राउंड फायर किए
बता दें कि बाबा सिद्दीकी की शनिवार को बांद्रा पूर्व में खेड़वाडी के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, उनके कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किया। जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए और व्यवसायी-सह-राजनेता सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं। उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी। पास में खड़े एक सहयोगी को भी पैर में गोली लगी। घटना में शामिल आरोपितों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.