Baba Siddique Murder: 4 लोगों ने ली थी बाबा सिद्दीकी को मारने की सुपारी! 3 लाख रुपए का था कॉन्ट्रैक्ट

बाबा सिद्दीकी की हत्या का ठेका 2.5 से 3 लाख रुपये में दिया गया था। हत्या के लिए चार लोगों को काम पर रखा गया और उन्होंने पैसे को बराबर-बराबर बांटने की योजना बनाई, जिसमें हर एक को 50,000 रुपये मिलेंगे।

98

बीती रात मुंबई में अजित पवार (Ajit Pawar) की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई। घटना के तुरंत बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दो शूटरों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया और दो शूटर फरार हैं। पहले बताया जा रहा था कि इस घटना में तीन शूटर शामिल थे, लेकिन अब जांच में पता चला है कि घटनास्थल पर एक और शूटर मौजूद था जो रेकी कर रहा था और बाकी तीन शूटरों को जानकारी दे रहा था।

पंजाब जेल में बनी थी हत्या की योजना
बाबा सिद्दीकी की हत्या का ठेका 2.5 से 3 लाख रुपये में दिया गया था। हत्या के लिए चार लोगों को काम पर रखा गया और उन्होंने पैसे को बराबर-बराबर बांटने की योजना बनाई, जिसमें हर एक को 50,000 रुपये मिलेंगे। चारों आरोपियों में से तीन पहले पंजाब की जेल में एक साथ बंद थे, जहां वे बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य के संपर्क में आए, जो पहले से ही जेल में बंद था। उसके जरिए तीनों आरोपी बिश्नोई गिरोह में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें – Baba Siddique Shot Dead: मुंबई पुलिस ने बढ़ाई जीशान सिद्दीकी की सुरक्षा, घर के बाहर RCP टीम तैनात

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी
सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, हिन्दुस्थान पोस्ट इस पोस्ट की पुष्टि नहीं करता है। बता दें कि इस गैंग का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गुजरात की साबरमती जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में कैद है।

लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच एजेंसियां ​​गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी कर रही हैं। बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग करने वालों का दावा है कि वह लॉरेंस गैंग से जुड़ा हुआ है। इसकी पुष्टि के लिए लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की जा सकती है। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.