Baba Siddique funeral: बाबा सिद्दीकी को मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया सुपुर्द-ए-खाक

उनका अंतिम संस्कार चल रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। बाबा सिद्दीकी को बड़ा कब्रिस्तान में कब्र बी-13 में दफनाया जाएगा।

182

Baba Siddique funeral: एनसीपी अजित पवार गुट (NCP Ajit Pawar faction) के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की शनिवार रात गोली मारकर हत्या (murder by shooting) कर दी गई। आज उन्हें मरीन लाइन्स (Marine Lines) स्थित बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक (burial) किया जाएगा।

उनका अंतिम संस्कार चल रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। बाबा सिद्दीकी को बड़ा कब्रिस्तान में कब्र बी-13 में दफनाया जाएगा। उनकी मां और मौसी को भी इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया है। परिवार के अनुरोध पर बाबा को उनकी मां की कब्र के पास ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Assembly Election results: अमित शाह और मोहन यादव हरियाणा के पर्यवेक्षक नियुक्त, इनको मिली जम्मू-कश्मीर जिम्मेदारी

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या
बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात बांद्रा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे महाराष्ट्र में भारी राजनीतिक तूफान आ गया, जहां अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति थे। उनके निधन पर देशभर के कई शीर्ष नेताओं ने शोक जताया। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने घटना पर गहरा दुख जताया। सीएम ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सिद्दीकी के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: हार पर मंथन; कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, यहां पढ़ें

लॉरेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी
बॉलीवुड स्टार संजय दत्त एनसीपी नेता की मौत की खबर सुनकर लीलावती अस्पताल पहुंचे। स्टार सलमान खान भी उनके घर पहुंचे और उनका पूरा परिवार इस घटना पर शोक में डूबा हुआ है। उनकी मौत ने शनिवार को महाराष्ट्र की राजनीति को हिलाकर रख दिया। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, हालांकि, बताया जा रहा है कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस हमले के पीछे है। पुलिस सभी संभावित कोणों से जांच कर रही है और बिश्नोई एंगल की अभी तक न तो पुष्टि हुई है और न ही उसे खारिज किया गया है।

यह भी पढ़ें- PM Modi at Bharat Mandapam: औचक दौरे पर भारत मंडपम पहुचें पीएम मोदी, जानें क्या है मामल

इन धाराओं में मामला दर्ज
मुंबई क्राइम ब्रांच ने हत्या के सिलसिले में निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता, आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध पंजीकरण संख्या 589/2024, भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) के साथ ही शस्त्र अधिनियम की धारा 3, 25, 5 और 27 तथा महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37 और धारा 137 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Polls: दोस्ती में दुश्मनी, कांग्रेस और आप में ठनी

कौन थे बाबा सिद्दीकी?
बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रसिद्ध व्यक्ति थे। इस साल की शुरुआत में उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और एनसीपी (अजीत पवार गुट) में शामिल हो गए। वे भव्य इफ्तार पार्टियों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध थे, जिसमें सलमान खान और शाहरुख खान जैसे प्रमुख बॉलीवुड सितारे शामिल होते थे। उनके कार्यक्रम हमेशा फिल्म उद्योग की विभिन्न हस्तियों की उपस्थिति से जगमगाते रहते थे। बाबा सिद्दीकी 48 वर्षों तक कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे और तीन बार बांद्रा पश्चिम से विधायक रहे। उन्होंने महाराष्ट्र में राज्य मंत्री का पद भी संभाला था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.