Bomb Threat: हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में बम की धमकी से सनसनी, तलाश में जुटी पुलिस

हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में टाइम बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद ट्रेन को सोमवार को तड़के जलगांव स्टेशन पर रोक दिया गया।

64
File : Photo

हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (Howrah-Mumbai Express Train) में टाइम बम (Time Bomb) रखे जाने की धमकी (Threat) मिलने के बाद ट्रेन को सोमवार को तड़के जलगांव स्टेशन (Jalgaon Station) पर रोक दिया गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ते (Prevention Squad) ने पूरी ट्रेन की गहन तलाशी ली, लेकिन कहीं भी विस्फोटक (Explosives) नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को मुंबई की ओर रवाना कर दिया। इसके बाद यात्रियों के साथ रेलवे कर्मियों ने भी राहत की सांस ली। रेलवे पुलिस ने धमकी का मैसेज देने वाले के विरुद्ध मामला दर्ज (Case Registered) किया है और उसकी तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को तड़के रेलवे कंट्रोल रुम में ट्रेन क्रमांक 12809 हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस में टाइम बम रखे जाने संबंधी मैसेज आया था। इस मैसेज में कहा गया था कि यह विस्फोट जलगांव से नासिक के बीच होगा। इस धमकी मैसेज के बाद जलगांव रेलवे सुरक्षा बल और बम निरोधक दस्ते ने मुंबई हावड़ा ट्रेन को तड़के 4.17 बजे जलगांव रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया और रेलवे सुरक्षा बल और बम निरोधक दस्ते द्वारा ट्रेन के हर डिब्बे की तलाशी ली गई।

यह भी पढ़ें – Bahraich Communal Violence: बहराइच सांप्रदायिक दंगे में SHO समेत दो पुलिसकर्मी निलंबित, ग्रामीण सड़कों पर उतरे

पुलिस मामले की जांच कर रही है
ट्रेन के गहन निरीक्षण के बाद शाम कहीं भी बम नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को 6.28 बजे ट्रेन को आगे रवाना किया गया। जानकारी मिली कि रेलवे कंट्रोल रुम को फजलुद्दीन निर्बान नाम के ट्विटर अकाउंट से धमकी भरा मैसेज मिला था, इसलिए जलगांव रेलवे पुलिस ने फजलुद्दीन निर्बान के खिलाफ मामला दर्ज किया है और मामले की छानबीन कर रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.