Drug-free India: नशे के सौदागरों को अमित शाह की चेतावनी, ड्रग्स और नार्को व्यापार के खिलाफ अभियान पर कही ये बात

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 14 अक्टूबर को कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार हमारी युवा पीढ़ी को ड्रग्स के खतरे से सुरक्षित कर एक नशामुक्त भारत के निर्माण के प्रति कटिबद्ध है।

99
फाइल चित्र

Drug-free India: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह(Union Home and Cooperation Minister Amit Shah) ने 14 अक्टूबर को कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में सरकार हमारी युवा पीढ़ी(Our young generation) को ड्रग्स के खतरे से सुरक्षित(Safe from the danger of drugs) कर एक नशामुक्त भारत(Drug-free India) के निर्माण के प्रति कटिबद्ध है।

एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में अमित शाह ने कहा कि ड्रग्स और नार्को व्यापार के खिलाफ अभियान बिना किसी ढिलाई के जारी रहेगा। शाह ने दिल्ली पुलिस को कई ऑपरेशन्स के तहत 13 हज़ार करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स की ज़ब्ती के लिए बधाई दी। इसमें गुजरात पुलिस के साथ मिलकर 5 हज़ार करोड़ रुपये की कोकीन की बरामदगी भी शामिल है।

गुजरात में 518 किलोग्राम कोकीन बरामद
ड्रग्स के व्यापार पर हालिया सख्ती के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने 13 अक्टूबर को गुजरात के अंकलेश्वर में एक कंपनी में छापेमारी कर 518 किलोग्राम कोकीन बरामद की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5,000 करोड़ रुपये है।

1 अक्टूबर को 562 किलोग्राम कोकीन जब्त
इससे पहले 1 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महिपालपुर में एक गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप जब्त की थी। जांच के दौरान 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई। पूछताछ के दौरान ये पता चला कि बरामद मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर से आया था।

Cargo plane: दुनिया का सबसे बड़ा मालवाहक विमान बेलूगा एक्सएल कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा, ये है कारण

13,000 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ बरामद
इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड की मारिजुआना बरामद हो चुकी है, जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.