Hyderabad के माता मंदिर पर हमला, भाजपा विधायक राजा सिंह घर पर नजरबंद! जानिये कैसे हैं ताजा हालात

हैदराबाद के मोंडा मार्केट के पास कुम्मारिगुडा स्थित मुत्यालम्मा दुर्गा माता के मंदिर में 14 अक्टूबर सुबह प्रतिमा तोड़े जाने की खबर के बाद तनाव फैल गया। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया।

84

Hyderabad: राजधानी के मोंडा मार्केट के पास कुम्मारिगुडा स्थित मुत्यालम्मा दुर्गा माता के मंदिर में 14 अक्टूबर सुबह प्रतिमा तोड़े जाने की खबर के बाद तनाव फैल गया। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने स्थिति काबू में रखी। हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजा सिंह को उनके घर पर ही नजरबन्द किया गया है।

लोगों में आक्रोश
पुलिस के अनुसार एक अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में लगी अम्मा की मूर्ति को खंडित कर दिया। इसकी जानकारी होने पर आज सुबह बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। सीसीटीवी में आरोपित का वह फुटेज कैद हुआ है, जिसमें वह मंदिर के गेट को लात मारकर मूर्ति को नष्ट करने से पहले मंदिर के अंदर घुस रहा है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपित की पिटाई कर दी। पुलिस ने सड़क पर डेरा जमाये लोगों को हिरासत में ले लिया। इसी क्रम में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच नोक-झोंक भी हुई।

राज्य सरकार पर आरोप
केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने घटनास्थल का निरीक्षण और कहा कि राज्य सरकार मंदिरों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि कुछ ही दिनों के भीतर हैदराबाद शहर में यह चौथी घटना है। उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों में मूर्तियों पर हमला करने वाले पुलिस के अनुसार वे सिर्फ चोरी करने आए थे और उन्होंने कहा कि पुलिस का यह कहना सही नहीं है। किशन रेड्डी ने पूछा कि ऐसी घटनाएं होने पर पुलिस केस दर्ज कराकर उपद्रव मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और यह पता लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए कि उनके पीछे कौन है।’ किशन रेड्डी ने कहा कि मुत्यालम्मा दुर्गा माता की मूर्ति तोड़े जाने की घटना को राज्यपाल के संज्ञान में लाया जाएगा।

Mumbai एयरपोर्ट पर 5 किलो मारिजुआना ड्रग के साथ एक गिरफ्तार, जानिये कितनी है कीमत

पुलिस ने किया निरीक्षण
इस बीच हैदराबाद पुलिस के आयुक्त सीवी आनंद ने मंदिर के अंदर जाकर निरीक्षण किया। उधर, सिकंदराबाद कैंटोनमेंट के विधायक श्रीगणेश ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों से बात की। इस घटना के सिलसिले में पुलिस पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है और उससे पूछताछ जारी है। इस घटना की जानकारी मिलते ही गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजा सिंह अपने आवास से निकले लेकिन पुलिस ने उन्हें घर पर ही नजरबंद कर दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.