Baba Siddique: मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलिया-तुर्की में बनी पिस्तौल से हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस सख्ती से जांच कर रही है और कई खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था।

73

महाराष्ट्र (Maharashtra) में वरिष्ठ एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की सरेआम गोली मारकर हत्या (Murder) के मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) दिन-रात काम कर रही है। हत्या के लिए हमलावरों (Attackers) द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियार अत्याधुनिक (Sophisticated Weapons) थे। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) द्वारा जब्त किए गए अत्याधुनिक हथियारों में एक ऑस्ट्रेलिया निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक स्वदेशी पिस्तौल शामिल है।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि एनसीपी नेता की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौलें बरामद कर ली गई हैं। इससे पहले मुंबई पुलिस ने कहा था कि जांच में पता चला है कि हत्या में शामिल शूटरों ने मुंबई के कुर्ला इलाके में किराए के मकान में यूट्यूब पर वीडियो देखकर हथियार चलाना सीखा था।

यह भी पढ़ें – Haryana Oath Ceremony: लगातार दूसरी बार सीएम बनेंगे नायब सिंह सैनी, शपथ ग्रहण समारोह आज

अब तक चार आरोपी गिरफ्तार
बता दें कि बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट निर्मल नगर इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस के अनुसार, इस घटना में तीन शूटरों ने उनकी हत्या की। हालांकि, मुंबई पुलिस ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह, उत्तर प्रदेश के धर्मराज राजेश कश्यप, दोनों कथित शूटर, पुणे के हरीशकुमार बालकराम निषाद और साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला है कि कुर्ला में गिरफ्तार हमलावरों के घर से कुछ दूरी पर मिली मोटरसाइकिल पुणे से 32,000 रुपये में खरीदी गई थी। क्राइम ब्रांच ने बताया कि हाल ही में गिरफ्तार किए गए हरीशकुमार बालकराम निषाद ने यह मोटरसाइकिल खरीदकर हमलावरों को रेकी के लिए दी थी।

चार महीने पहले ही रची गई थी हत्या की साजिश
क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, शुभू लोनकर लॉरेंस बिश्नोई के सीधे संपर्क में था और उसने लॉरेंस के कहने पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की योजना बनाई थी। यह योजना पिछले तीन से चार महीनों से बनाई गई थी, जिसमें मोहम्मद जिशान ने शिवकुमार, धर्मराज और गुरमेल को इस उद्देश्य के लिए चुना और उन्हें पुणे में शुभू लोनकर के साथ काम करने के लिए भेजा।

पुणे में बनी थी हत्या की योजना
बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी साजिश लोनकर बंधुओं की डेयरी में रची गई थी। हरीश के जरिए 32 हजार रुपये देकर पुणे से एक मोटरसाइकिल खरीदी गई थी। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए तुर्की निर्मित अत्याधुनिक पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। यह पिस्तौल उत्तर भारत में गैंगस्टरों के बीच लोकप्रिय है और इसकी कीमत 4 से 7 लाख के बीच है। पुलिस ने अब तक तीन पिस्तौलें जब्त की हैं, जिनमें से एक देशी पिस्तौल है और दूसरी ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल है, जिसमें एक तुर्की पिस्तौल भी शामिल है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.