Maharashtra: पूर्व IRS अधिकारी समीर वानखेड़े करेंगे राजनीति में एंट्री, जानें किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

राजनीति में आने से पहले समीर वानखेड़े को आईआरएस पद से इस्तीफा देना होगा और इस इस्तीफे को केंद्र सरकार के गृह विभाग को स्वीकार करना होगा। उसके बाद राजनीति में आने का रास्ता साफ हो जाएगा।

59

महाराष्ट्र (Maharashtra) के चर्चित आईआरएस (IRS) अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) राजनीति (Politics) में उतरने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, समीर शिवसेना (Shiv Sena) के एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde Faction) में शामिल होंगे। समीर वानखेड़े मुंबई (Mumbai) की धारावी विधानसभा सीट (Dharavi Assembly Seat) से चुनाव लड़ सकते हैं।

राजनीति में आने से पहले समीर वानखेड़े को आईआरएस पद से इस्तीफा देना होगा और इस इस्तीफे को केंद्र सरकार के गृह विभाग को स्वीकार करना होगा। उसके बाद राजनीति में आने का रास्ता साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – Baba Siddique: मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलिया-तुर्की में बनी पिस्तौल से हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

कौन हैं समीर वानखेड़े?
44 वर्षीय समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी हैं। उन्होंने 2021 तक मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर के रूप में काम किया है। एनसीबी में शामिल होने से पहले, वानखेड़े ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी और एयर इंटेलिजेंस यूनिट में काम किया था। अपने पूरे करियर के दौरान, वानखेड़े ने नशीले पदार्थों के प्रवर्तन से संबंधित कानून प्रवर्तन एजेंसियों में विभिन्न पदों पर काम किया है।

समीर वानखेड़े ड्रग तस्करों और उनके नेटवर्क को लक्षित करने वाले छापे, खुफिया अभियानों और गुप्त जांच में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उन्होंने अपने 15 साल के करियर के दौरान 17,000 किलोग्राम नशीले पदार्थ और 165 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

समीर वानखेड़े ने मुंबई एयरपोर्ट पर सिंगर मीका सिंह को विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा। उनके नेतृत्व में उनकी टीम ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय, राम गोपाल वर्मा समेत कई मशहूर हस्तियों के घर पर छापेमारी की। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स का मामला सामने आया था। इन सभी गतिविधियों के पीछे समीर वानखेड़े का मजबूत नेतृत्व है। उन्होंने रिया चक्रवर्ती और सुशांत के कई दोस्तों से पूछताछ की है। इन मामलों को लेकर वह कई दिनों तक चर्चा में रहे थे।

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर ड्रग मामले में समीर वानखेड़े ने मुकदमा चलाया था। आर्यन खान उस वक्त काफी चर्चा में थे जब वानखेड़े ने उन्हें गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसकी खूब चर्चा हुई।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.