Rajasthan: जयपुर में खीर वितरण के दौरान RSS कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला, आठ घायल

उपद्रव की शुरुआत शिव मंदिर से हुई, जहां आरएसएस के सदस्य 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए उत्सव मना रहे थे।

51

Rajasthan: जयपुर (Jaipur) के करणी विहार इलाके (Karni Vihar area) में गुरुवार देर रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) (आरएसएस) द्वारा आयोजित शरद पूर्णिमा समारोह (Sharad Purnima celebration) में हिंसक घटना घटी। इस कार्यक्रम में सामूहिक खीर भोज भी शामिल था, लेकिन आरएसएस कार्यकर्ताओं और निवासियों के बीच विवाद होने पर यह कार्यक्रम अराजक हो गया।

उपद्रव की शुरुआत शिव मंदिर से हुई, जहां आरएसएस के सदस्य ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए उत्सव मना रहे थे। पास के एक निवासी ने शोर पर आपत्ति जताई, जिसके बाद आरएसएस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

यह भी पढ़ें- India-canada Relations: कनाडाई सुरक्षा विशेषज्ञ ने प्रधानमंत्री ट्रूडो पर लगाया यह गंभीर आरोप, ‘…शर्मिंदगी की रणनीति…’

7 से 8 आरएसएस कार्यकर्ताओं को गंभीर चोट
इस दौरान पिता-पुत्र की जोड़ी वहां पहुंच गई और चाकुओं से लैस होकर लोगों पर हमला कर दिया। नतीजतन, 7 से 8 आरएसएस कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। हिंसा के बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसके बाद अधिकारियों ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए करणी विहार में भारी पुलिस बल तैनात किया। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि हथियारबंद हमलावरों ने उत्सव में घुसपैठ की और उपस्थित लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- Punjab: भारत-पाक सीमा के पास ड्रोन के जरिए विस्फोटकों की तस्करी का भड़ाफोड़, बीएसएफ ने चलाया अभियान

हमलावरों के खिलाफ जांच
उन्होंने आश्वासन दिया कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा मिलेगी। राजस्थान के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और उनकी सेहत के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने पुष्टि की कि हमलावरों के खिलाफ पूरी जांच और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना से समुदाय में तनाव बढ़ गया है तथा निवासियों और राजनीतिक नेताओं ने अशांति के बीच शांति और समाधान की अपील की है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.