Baba Siddique Murder: गुरमेल के दोस्तों से पूछताछ करने उत्तर प्रदेश पहुंची क्राइम ब्रांच, इस गांव में रातभर चली सर्च

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम गुरुवार देर शाम कैथल पहुंची थी। उनके आने की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों के अतिरिक्त किसी के पास नहीं है।‌

64

Baba Siddique Murder: मुंबई (Mumbai) में हुए बाबा सिद्दीकी हत्याकांड (Baba Siddique murder case) की कड़ियां तलाशने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के अधिकारियों ने गुरमेल के दोस्तों से पूछताछ (interrogation of Gurmel’s friends) शुरू कर दी है। क्राइम ब्रांच की टीम को जीशान अख्तर और गुरमेल के संबंधों के बीच की कड़ी बने दो युवकों की भी तलाश है।

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम गुरुवार देर शाम कैथल पहुंची थी। उनके आने की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों के अतिरिक्त किसी के पास नहीं है।‌ पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों टीमों में दो इंस्पेक्टर सहित 15 सदस्य शामिल हैं। जिन्होंने रातभर तीन युवाओं से पूछताछ की है। इसमें दो युवक आरोपी गुरमेल के गांव से हैं, जिनके नाम शिव कुमार और अरुण बताए जा रहे हैं। इसके अलावा एक शहर वासी युवक दीपक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: जयपुर में खीर वितरण के दौरान RSS कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला, आठ घायल

पंजाब पुलिस की तलाश
पुलिस टीमें इनसे गुरमेल और जीशान अख्तर के लिंक लेकर जानकारी जुटा रही है ताकि फरार चल रहे आरोपी जीशान को जल्द पकड़ा जा सके। जानकारी अनुसार आरोपी जीशान अख्तर गैंगस्टरों के लिए स्लीपर सेल बनाने के लिए कैथल व आसपास के युवाओं के संपर्क में था। इनमें ज्यादातर ऐसे थे जिनका अपराधिक रिकॉर्ड है। जीशान अख्तर के खिलाफ पंजाब में भी काफी मुकदमे दर्ज है। पंजाब पुलिस इसकी तलाश कर रही थी, जिससे बचने के लिए वह कैथल में अपनी फरारी काटता था।

यह भी पढ़ें- India-canada Relations: कनाडाई सुरक्षा विशेषज्ञ ने प्रधानमंत्री ट्रूडो पर लगाया यह गंभीर आरोप, ‘…शर्मिंदगी की रणनीति…’

जेल से बाहर आकर कैथल में डेढ़ महीना रहा था जीशान अख्तर
जेल से बाहर आने के बाद आरोपी जीशान अख्तर ने हत्याकांड से पहले करीब डेढ़ महीना कैथल में फरारी काटी है। वह अगस्त और सितंबर में शहर के एक होटल और निजी संस्थान में रहा था। उसने कुछ दिन कलायत के गांव हरसौला में भी बिताए हैं ताकि पुलिस को उसकी लोकेशन का पता न चल सके। जिन दोस्तों के पास वह रहा उन सबको उसने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे, जो खुद भी लग्जरी शौक रखता था। इस दौरान वह जिन-जिन के संपर्क में आया था मुंबई क्राइम ब्रांच उन सभी से पूछताछ कर रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.