Jammu and Kashmir: शोपियां में आतंकवादियों ने की बाहरी व्यक्ति की हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है।

44

Jammu and Kashmir: अधिकारियों ने 11 अक्टूबर (शुक्रवार) को बताया कि दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian district) के जैनापोरा (Zainapora) के वडुना इलाके (Waduna area) में एक गैर स्थानीय व्यक्ति (a non-local person) का गोलियों से छलनी शव मिला।

शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है। शव को किसी बाहरी व्यक्ति का माना जा रहा है, जिसे चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है तथा पीड़ित की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs NZ 1st Test: तीसरे दिन ऋषभ पंत की जगह ध्रुव जुरेल रहेंगे विकेटकीपर, BCCI ने दिया चिंताजनक अपडेट

उमर अब्दुल्ला के सीएम पद की शपथ लेने के कुछ ही समय बाद पहला आतंकी हमला
यह घटना उमर अब्दुल्ला द्वारा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही दिनों बाद हुई है, जो छह साल के राष्ट्रपति शासन के बाद निर्वाचित सरकार की वापसी का प्रतीक है। हाल ही में एक दशक के लंबे अंतराल के बाद हुए विधानसभा चुनावों में एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की, जिसमें जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) ने 42 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने छह सीटें हासिल कीं।

यह भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: गुरमेल के दोस्तों से पूछताछ करने उत्तर प्रदेश पहुंची क्राइम ब्रांच, इस गांव में रातभर चली सर्च

पहली कैबिनेट बैठक
भाजपा ने 29 सीटों के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने तीन सीटें जीतीं। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, सीपीआई (एम) और आप ने एक-एक सीट जीती, और सात निर्दलीय भी विजयी हुए। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद तीन चरणों में हुए चुनाव 8 अक्टूबर को संपन्न हुए। शपथ लेने के एक दिन बाद गुरुवार को अब्दुल्ला ने श्रीनगर में सिविल सचिवालय में अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने पहले 2009 से 2014 तक जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया।

यह भी पढ़ें- India-canada Relations: कनाडाई सुरक्षा विशेषज्ञ ने प्रधानमंत्री ट्रूडो पर लगाया यह गंभीर आरोप, ‘…शर्मिंदगी की रणनीति…’

सिविल सचिवालय में प्रवेश
उमर ने बैठक में कहा, “हमारे प्रशासन का दृष्टिकोण लोगों के अनुकूल होगा। हम जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ देने पर केंद्रित सकारात्मक मानसिकता के साथ सिविल सचिवालय में प्रवेश कर रहे हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.