Bahraich Encounter: 5 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, जानें कौन हैं वो

उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गुरुवार को सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आरोपियों को गोली भी लगी थी।

55

Bahraich Encounter: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) में सांप्रदायिक हिंसा (communal violence) की वजह बने राम गोपाल मिश्रा (murder of Ram Gopal Mishra) की हत्या के आरोप में 17 अक्टूबर (गुरुवार) को हिरासत में लिए गए पांच आरोपियों (five accused) को 18 अक्टूबर (शुक्रवार) को अदालत में पेश किया गया।

सभी पांचों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गुरुवार को सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आरोपियों को गोली भी लगी थी। पीड़ित की हत्या के कारण बहराइच में हिंसा भड़क गई थी। 22 वर्षीय पीड़ित की हत्या दुर्गा पूजा जुलूस के दौरान की गई थी।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Election: बीजेपी का AJSU, जेडीयू, एलजेपी-आरवी के साथ गठबंधन तय, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

हाड़ा बसेहरी इलाके में हुई गोलीबारी
नानपारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले हाड़ा बसेहरी इलाके में हुई। यह इलाका रुपैदिहा के काफी करीब है, जो भारत और नेपाल के बीच एक पारगमन बिंदु है। पुलिस के अनुसार, हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान मोहम्मद फहीन, मोहम्मद सरफराज और अब्दुल हमीद, मोहम्मद तालीम उर्फ ​​सबलू और मोहम्मद अफजल के रूप में हुई है। पहले तीन का नाम एफआईआर में दर्ज है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि आगे की जानकारी साझा करते हुए पुलिस ने कहा कि तालीम और फहीम द्वारा दी गई सूचना के बाद पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें- BRICS Summit: पुतिन के निमंत्रण पर अगले हफ्ते रूस जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, इस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

रविवार को हुई थी हिंसा
बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में रविवार को हिंसा हुई। यह हिंसा जुलूस के दौरान एक पूजा स्थल के बाहर तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर हुई। जुलूस में शामिल राम गोपाल मिश्रा की गोली लगने से मौत हो गई, जिसके बाद तोड़फोड़ और आगजनी हुई, जिसके बाद कई घर, दुकानें और वाहन नष्ट कर दिए गए। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ सरकार के सत्ता में लौटने के बाद से उत्तर प्रदेश में कुल 51 अपराधियों को गोली मारी गई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.