Maharashtra: शरद पवार ने मुख्यमंत्री रहते हुए की थी दाऊद से मुलाकात? प्रकाश अंबेडकर ने किया ये दावा

विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यह आरोप लगाया है, जिससे राज्य की राजनीति गरमाने की संभावना है।

40

Maharashtra: वंचित बहुजन अघाड़ी (Vanchit Bahujan Aghadi) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने विधान परिषद में शरद पवार (Sharad Pawar) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि शरद पवार ने दुबई (Dubai) में अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से मुलाकात की थी। शरद चंद्र पवार ग्रुप (Sharad Chandra Pawar Group) के नेता शरद पवार जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी।

प्रकाश अंबेडकर ने यह भी कहा कि वह आरोप नहीं लगा रहे हैं, बल्कि कुछ तथ्य पेश कर रहे हैं। प्रकाश अंबेडकर ने शुक्रवार 18 अक्टूबर को कहा। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यह आरोप लगाया है, जिससे राज्य की राजनीति गरमाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Central Railway: कसारा स्टेशन पर दो दिन चलेगा नॉन इंटरलॉकिंग (एनआई) कार्य, इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

क्या है आरोप?
वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने शुक्रवार को कहा, ”मैंने कोई आरोप नहीं लगाया है बल्कि केवल कुछ तथ्य सामने रखे हैं।” उन्होंने कहा कि शरद पवार 1988-1991 के बीच मुख्यमंत्री थे। इसी बीच शरद पवार भारत से लंदन चले गए। वहां से वह 2 दिन के लिए कैलिफोर्निया में रुके। उन्होंने वहां एक बैठक भी की। यह मुलाकात किसके साथ थी? यह स्पष्ट होना चाहिए। प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि शरद पवार ने दुबई में दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की। अंबेडकर ने पूछा कि क्या इस बैठक को केंद्र सरकार ने मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़ें- Ind vs NZ 1st Test: तीसरे दिन के आखिरी गेंद पर आउट हुए विराट कोहली, न्यूजीलैंड को 125 रन की बढ़त

विवरण की घोषणा की जानी चाहिए – प्रकाश अम्बेडकर
प्रकाश अंबेडकर ने पूछा कि क्या शरद पवार और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुलाकात को केंद्र सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी, क्या उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को दी थी या नहीं। अंबेडकर ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इन सबके संरक्षक हैं। यह यात्रा हुई या नहीं इसका विवरण प्रकाशित करें। प्रकाश अंबेडकर ने आगे कहा कि मैं ये नहीं कह रहा कि इसमें कोई पार्टी शामिल है। लेकिन इससे पूरी व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। इसकी जानकारी राज्य और केंद्र सरकार को दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Delhi Politics: दिल्ली के रण के लिए भाजपा का मास्टर प्लान, इन आरक्षित सीटों पर फोकस

बाबा सिद्दीकी की हत्या शुरुआत है- अम्बेडकर
प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या एक शुरुआत है। वर्तमान स्थिति वैसी ही है जैसी 1990-2000 में थी। यह स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो जाये, इसलिए चुनाव के समय मतदाताओं को यह बात समझ लेनी चाहिए। मैं इसके लिए आवाज उठा रहा हूं। अंबेडकर ने कहा कि ये सभी हॉटस्पॉट एक बार फिर से महाराष्ट्र में बनाने की कोशिश है। जो स्थिति 1990 में देखी गई थी वही स्थिति फिर से बन रही है। कारण जो भी हो, केंद्र सरकार को पता लगाना चाहिए। अंबेडकर ने कहा कि मैं सिर्फ कानून व्यवस्था की नहीं बल्कि देश की सुरक्षा की बात कर रहा हूं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.