Assembly elections: महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी में बिगाड़ी, कांग्रेस- उबाठा में बोलचाल बंद

18 अक्टूबर की सुबह, शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने राज्य में कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि वे अब सीधे राहुल गांधी के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे।

41

Assembly elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया। महायुति का सीट बंटवारा लगभग अंतिम चरण में है, जबकि पहली सूची प्रकाशित होने वाली है। महाविकास अघाड़ी में बिगाड़ी दिखाई दे रही है। शिवसेना उबाठा सांसद संजय राउत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के बीच विवाद नहीं सुलझ रहा है। अब उबाठा ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं से चर्चा न करने का फैसला किया है और लोकसभा की तरह सीधे दिल्ली हाईकमान से चर्चा करने की घोषणा की है।

नौ घंटे की चर्चा, कोई समाधान नहीं
शुक्रवार 18 अक्टूबर की सुबह, शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने राज्य में कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि वे अब सीधे राहुल गांधी के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे। कल गुरुवार 17 अक्टूबर को महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने करीब 9 घंटे तक चर्चा की, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका। समझा जाता है कि राऊत का गुस्सा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पर है। राउत ने कहा है कि अगर वे बैठक में हैं तो सीट बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं होगी। कांग्रेस और शिवसेना उबाठा के बीच विवाद विदर्भ की सीटों से शुरू हुआ और अब और गहराता नजर आ रहा है।

राहुल गांधी से चर्चा
राउत ने कहा, “आज सुबह, हमने राज्य में सीट बंटवारे में तेजी लाने के लिए मुकुल वासनिक सहित कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की। उनकी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी चर्चा होगी। महाविकास अघाड़ी ने जहां कई सीटों पर फैसला कर लिया है, वहीं कुछ सीटों पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। बहुत कम समय बचा है। राज्य के नेताओं को अपनी सूची दिल्ली में पार्टी नेताओं को भेजनी होगी। इस पर अंतिम निर्णय लिया गया है। ”

Assembly elections: महाराष्ट्र में एक और सहयोगी दल छोड़ेगा भाजपा का साथ, हो सकता है बड़ा नुकसान

लोकसभा चुनाव के दौरान भी राज्य में राऊत और कांग्रेस नेताओं के बीच तालमेल की कमी के कारण शिवसेना उबाठा लगातार आलाकमान से बात करने की धमकी दे रही थी।

कांग्रेस की समय लेने वाली नीति
राउत ने कहा, “महाविकास अघाड़ी में 200 से ज्यादा सीटों पर सहमति बन गई है। कुछ सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। हालांकि, महाविकास अघाड़ी में प्रमुख दलों यानी शिवसेना उबाठा, एनसीपी शरद चंद्र पवार गुट और कांग्रेस के बीच कोई मतभेद नहीं है। हालांकि, कुछ सीटों पर तीनों दलों की ओर से दावे किए गए हैं, इसलिए हमने दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से इस पर चर्चा की। उन्होंने शिवसेना उबाठा प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी चर्चा की और बैठक में अब तक हुए घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने हमें कुछ सुझाव दिये हैं। हम उका पालन करेंगे। कुछ सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है। वह समस्या जल्द ही सुलझ जाएगी और राज्य में सीट बंटवारा का मुद्दा भी जल्द ही सुलझ जाएगा। ”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.