Bomb Threat: दिल्ली-लंदन विस्तारा विमान को बम की धमकी, फ्रैंकफर्ट में आपात लैंडिंग

दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की फ्लाइट यूके17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली।

48

देश में विमानों (Planes) पर बम (Bomb) की धमकी (Threat) का सिलसिला पिछले कई महीनों से थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार (18 अक्टूबर) को दिल्ली (Delhi) से लंदन (London) जा रही विस्तारा (Vistara) की फ्लाइट (UK17) को बम की धमकी मिलने के बाद फ्रैंकफर्ट (Frankfurt) डायवर्ट कर दिया गया। इसके बाद फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी। शनिवार सुबह एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई है और जरूरी जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद फ्लाइट अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरेगी।

विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा, “18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट UK17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियाती उपाय के तौर पर पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया।”

यह भी पढ़ें – Karmayogi Saptah: पीएम मोदी आज करेंगे ‘कर्मयोगी सप्ताह’ का शुभारंभ, लोक सेवक सीखेंगे राष्ट्रीय लक्ष्यों से जुड़ने का मंत्र

धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयरलाइनों के लिए सख्त नियम बनाने की योजना बना रहा है ताकि बम की झूठी धमकियों की घटनाओं को रोका जा सके, जिसमें उल्लंघन करने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है। नागरिक उड्डयन मंत्री के. राममोहन नायडू ने विमानों को उड़ाने की धमकी पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.