ED Raids: MUDA दफ्तर पर लगातार दूसरे दिन भी ED की छापेमारी जारी, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण मामले में सभी लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की मांग की जा रही है। कर्नाटक लोक अभिनेता और पीएचडी इस थ्योरी की जांच कर रहे हैं।

36

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम शनिवार (19 अक्टूबर) को भी मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण कार्यालय (Mysore Urban Development Authority Office) में कथित अनियमितताओं (Irregularities) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में छापेमारी (Raids) कर रही है। इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ईडी ने लगातार दूसरे दिन एमयूडीए कार्यालय पर छापेमारी जारी रखी। जांच एजेंसी मैसूर में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती को 14 स्थलों के आवंटन से संबंधित कथित भ्रष्टाचार के मामले में ये छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें – Israel-Hezbollah War: इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के घर पर ड्रोन हमला, किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

शुक्रवार सुबह से छापेमारी जारी
एक दिन पहले ईडी ने शुक्रवार को मुदा के दफ्तर में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने बाहरी लोगों को दफ्तर परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी सीआरपीएफ सुरक्षा दल के साथ मैसूर स्थित एमयूडीए कार्यालय, उसके तहसील कार्यालय और इस मामले के एक आरोपी देवराजू के बेंगलुरू के केंगेरी स्थित परिसरों पर भी शुक्रवार सुबह से छापेमारी कर रहे हैं।

ईडी ने मुदा को कई पत्र भेजे
उल्‍लेखनीय है कि भूमि अधिग्रहण और आवंटन नीतियों के बारे में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा मुदा को कई चिट्ठी भेजी गई लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद ही एजेंसी ने छापेमारी की। दरअसल, मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पर मुदा द्वारा अपनी पत्नी पार्वती को 14 साइटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोप हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.