Sushil Kumar Shinde: पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने ‘भगवा आतंकवाद’ वाले बयान पर मानी गलती! बोले- कांग्रेस ने कहा…

एक इंटरव्यू में क्या आपको लगता है कि भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करना उचित था? इस सवाल का जवाब देते हुए सुशील कुमार शिंदे ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह भी नहीं पता कि आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया।

51

यूपीए सरकार (UPA Government) के दौरान गृह मंत्री रहे कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे (Congress Leader Sushil Kumar Shinde) ने अपने भगवा आतंकवाद (Saffron Terrorism) वाले बयान पर अपनी गलती स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि वह इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे। उस समय के बयान में जो भी आया, वह कहा गया। लेकिन मुझे खुद नहीं पता कि मैंने आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल क्यों किया। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (Former Union Minister P. Chidambaram) ने भी भगवा आतंकवाद शब्द (The Word Terrorism) का इस्तेमाल किया था।

पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने जनवरी 2013 में जयपुर में आयोजित कांग्रेस अधिवेशन में ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द बोला था। भगवा आतंकवाद या हिंदू समाजवाद इस प्रस्ताव के कारण आक्रोशित था। इस्लाम से प्रेरित हरा आतंकवाद पूरी दुनिया में व्याप्त है और कांग्रेस ने पिछले कुछ वर्षों में अपने हिंदू विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए कई हिंदू संगठनों को इसमें शामिल किया है।

यह भी पढ़ें – Maharashtra: महाराष्ट्र में आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग सख्त, इतने करोड़ की अवैध सामग्री जब्त

एक इंटरव्यू में क्या आपको लगता है कि भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करना उचित था? इस सवाल का जवाब देते हुए सुशील कुमार शिंदे ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह भी नहीं पता कि आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया। इसे नहीं बोलना चाहिए था।

सुशील कुमार शिंदे ने साफ तौर पर माना है कि भगवा आतंकवाद शब्द का इस तरह से इस्तेमाल करना गलत था। इस इंटरव्यू का टीजर भाजपा ने अपने ट्विटर अकाउंट से जारी किया है। इसमें सुशील कुमार शिंदे भगवा आतंकवाद और अन्य मुद्दों पर सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.