CRPF School Blast: रोहिणी विस्फोट पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, जांच में जुटी NSG और FSL

पुलिस ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इस बात की गहन जांच चल रही है कि विस्फोट की असल वजह क्या थी।

65

CRPF School Blast: दिल्ली (Delhi) के प्रशांत विहार इलाके (Prashant Vihar area) में सीआरपीएफ स्कूल (CRPF School) के पास जोरदार धमाका (massive blast) हुआ, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार (20 अक्टूबर) को जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इस बात की गहन जांच चल रही है कि विस्फोट की असल वजह क्या थी। इसके साथ ही स्कूल ब्लास्ट पर गृह मंत्रालय ने जांच एजेंसियों से ब्लास्ट पर रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें- Sushil Kumar Shinde: पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने ‘भगवा आतंकवाद’ वाले बयान पर मानी गलती! बोले- कांग्रेस ने कहा…

घटना के बारे में
दिल्ली पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना सबसे पहले सुबह 7:47 बजे मिली, जब एक कॉलर ने उन्हें रोहिणी के सेक्टर 14 इलाके में स्थित सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए विस्फोट की सूचना दी। अधिकारियों की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और पाया कि स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। पुलिस ने एक रिपोर्ट में बताया, “एसएचओ/पीवी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जहां स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त पाई गई और दुर्गंध आ रही थी।” उन्होंने बताया, “पास की एक दुकान की खिड़कियां और दुकान के पास खड़ी एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra: महाराष्ट्र में आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग सख्त, इतने करोड़ की अवैध सामग्री जब्त

जांच जारी 
गौरतलब है कि क्राइम टीम, एफएसएल टीम, बम निरोधक दस्ता, एनएसजी टीम, स्पेशल सेल टेरर टीम और फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर हैं और विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं। घटना के विवरण के बारे में बात करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “विस्फोट स्थल से नमूने एकत्र करने के लिए हमारी फोरेंसिक टीम और क्राइम यूनिट मौके पर है।” उन्होंने कहा, “यह पटाखे का धमाका हो सकता है, लेकिन हम सभी कोणों से पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।” इसके अलावा, घटना के बाद, सतर्कता और जांच बढ़ाने के लिए आस-पास के पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “विभिन्न बाजारों में पैदल गश्त भी बढ़ा दी गई है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु दिखे तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें।”

यह भी पढ़ें- Delhi Pollution: यमुना किनारे जाकर हर्ष मल्होत्रा ​​ने खोली आतिशी मार्लेना सरकार की पोल, कहा- केजरीवाल ने सिर्फ किया भ्रष्टाचार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया
मीडिया से बात करते हुए एक स्थानीय निवासी ने बताया, “सुबह करीब 7.30 बजे हमने बहुत तेज़ आवाज़ सुनी। हमें लगा कि पास में ही कोई एलपीजी सिलेंडर फट गया है। हमने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को मामले की सूचना दी। कई दुकानों के शीशे टूट गए।” इसके अलावा, विस्फोट स्थल के बहुत नज़दीक धूप के चश्मे की दुकान चलाने वाले सुमित ने बताया, “मेरी खिड़कियों के शीशे टूट गए। मेरी दुकान के अंदर का सारा सामान ज़मीन पर गिर गया। यह बहुत तेज़ धमाका था।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.