BJP 1st Candidate List: भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इन 13 महिलाओं को मिला मौका

अशोक चव्हाण की बेटी सृजया अशोक चव्हाण को भी पार्टी ने मौका दिया है। पार्टी ने श्रीजया चव्हाण को भोकर सीट से मैदान में उतारने का फैसला किया है।

48

BJP 1st Candidate List: विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए बीजेपी (BJP) ने पहली लिस्ट (first list) जारी कर दी है। इस लिस्ट में 99 उम्मीदवारों (99 candidates) के नाम का ऐलान किया गया है और 13 महिलाओं (13 women candidates) को बीजेपी ने मौका दिया है।

अशोक चव्हाण की बेटी (Ashok Chavan’s daughter) श्रीजया अशोक चव्हाण (shreejaya Ashok Chavan) को भी पार्टी ने मौका दिया है। पार्टी ने श्रीजया चव्हाण को भोकर सीट (Bhokar seat) से मैदान में उतारने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Vidhan Sabha: भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, फड़णवीस और बावनकुले इस ‘सीट’ से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी की सूची में ये 13 महिलाएं शामिल

  1. श्रीजया अशोक चव्हाण – भोकर
  2. श्वेता महाले – चिखली
  3. मेघना बोर्डीकर – जिंतूर
  4. अनराधाताई अतुल चव्हाण – फुलंबरी
  5. सीमाताई महेश हिरे – नासिक पश्चिम
  6. सुलभा  गायकवाड – कल्याण पूर्व
  7. मंदा विजय म्हात्रे – बेलापूर 
  8. मनीषा अशोक चौधरी – दहिसर
  9. विद्या ठाकूर- गोरेगांव
  10. माधुरी सतीश मिसाल – पार्वती
  11. मोनिका राजीव राजले – शेवगांव
  12. प्रतिभा पचपुते – श्रीगोंदा
  13. नमिता मुंदडा – कैज

यह भी पढ़ें-  Rajasthan: RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाले नसीब चौधरी के घर पर चला बुलडोजर, भजनलाल सरकार ने की कार्रवाई

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे। राज्य के लिए मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। भाजपा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सत्ता बरकरार रखने की इच्छुक है। भाजपा के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन को कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना-यूबीटी के महा विकास अघाड़ी गठबंधन से चुनौती मिल रही है, जो लोकसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद कर रहा है। विपक्षी एमवीए गठबंधन ने लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की 48 में से 31 सीटें जीती थीं।

यह भी पढ़ें-  Sushil Kumar Shinde: पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने ‘भगवा आतंकवाद’ वाले बयान पर मानी गलती! बोले- कांग्रेस ने कहा…

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे
2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में, कुल 288 सीटों में से, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। शिवसेना ने 56 सीटें हासिल कीं, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस ने क्रमशः 54 और 44 सीटें जीतीं। अन्य पार्टियों में बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) ने 3 सीटें, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 2-2 सीटें, और पीएचजेएसपी, आरएसपीएस, सीपीएम, एमएनएस, जेएसएस, केटीएसटीपी, एसडब्ल्यूपी और पीडब्लूपीआई जैसी छोटी पार्टियों ने 1-1 सीट हासिल की। ​​इसके अलावा, 13 सीटें स्वतंत्र उम्मीदवारों ने जीतीं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.