Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा अपडेट, दसवां संदिग्ध भी गिरफ्तार

आरोपी भागवत सिंह को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 26 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। यह गिरफ्तारी अपराध के पीछे के व्यापक नेटवर्क को उजागर करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

64

Baba Siddique Murder: एनसीपी नेता (NCP leader) बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique murdered) के मामले में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पुलिस (Police) ने नवी मुंबई (Navi Mumbai) के बेलापुर (Belapur) से 32 वर्षीय संदिग्ध (32-year-old suspect) भागवत सिंह को गिरफ्तार (Bhagwat Singh arrested) किया है। सिंह, जो राजस्थान के उदयपुर का निवासी है, को जांच के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसमें पता चला कि उसने हमले में शामिल शूटरों को हथियार मुहैया कराए थे।

आरोपी भागवत सिंह को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 26 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। यह गिरफ्तारी अपराध के पीछे के व्यापक नेटवर्क को उजागर करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें- Ramrajya: जागो हिंदुओं जागो, अभी नहीं तो कभी नहीं!

गिरफ्तारियों की कुल संख्या दस तक पहुंची
इस गिरफ्तारी के साथ मामले में संदिग्धों की कुल संख्या दस हो गई है। इससे पहले, 18 अक्टूबर को, मुंबई पुलिस ने सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में पाँच अतिरिक्त व्यक्तियों को हिरासत में लिया था। क्राइम ब्रांच ने पनवेल और कर्जत में लक्षित छापे मारे, जिसके परिणामस्वरूप नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किशन परबी (44), राम फूलचंद कन्नौजिया (43), प्रदीप तोम्बर (37) और चेतन दिलीप पारधी (33) की गिरफ़्तारी हुई।

यह भी पढ़ें- BJP 1st Candidate List: भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, ये 11 नए चेहरे आए सामने

गिरफ़्तार व्यक्तियों की भूमिकाएं
पुलिस रिपोर्टों के अनुसार, सप्रे और कन्नौजिया को इस समूह के नेता माना जाता था, जिसने कथित तौर पर शूटरों को आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जाँच से पता चला कि दोनों शूटर, अन्य साथियों के साथ, कर्जत में रुके थे, जहाँ समूह ने उन्हें वित्तीय और रसद सहायता प्रदान की।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat: 1 दिन में 20 से अधिक फ्लाइट्स को मिलीं बम की धमकी, कई एयरलाइन्स प्रभावित

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध
गिरफ़्तार व्यक्ति कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों के संपर्क में थे, जिसका सिद्दीकी की हत्या से संबंध है। पहले गिरफ्तार किए गए चार लोगों में दो कथित शूटर शामिल हैं, जिन्हें पुलिस और घटनास्थल पर मौजूद राहगीरों ने काबू कर लिया।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी ने आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का किया उद्घाटन, इन विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

बाबा सिद्दीकी की हत्या का अवलोकन
66 वर्षीय बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात को जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावरों ने उन्हें भ्रमित करने के लिए आंसू गैस जैसे पदार्थ का इस्तेमाल किया, इससे पहले कि उनमें से एक ने 9 एमएम पिस्तौल से छह राउंड फायर किए। सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- Bahraich Murder: एनकाउंटर पर तकरार, विपक्ष को हत्यारों से प्यार!

जांच जारी
अधिकारी मामले की जांच जारी रखे हुए हैं, जिसका उद्देश्य हत्या के पीछे की साजिश की पूरी तह तक पहुंचना है। जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ेगा, पुलिस इस हाई-प्रोफाइल अपराध में शामिल किसी भी शेष संदिग्ध की पहचान करने के लिए आगे की तलाशी और पूछताछ करेगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.