Kolkata Doctor Rape-Murder Case: डॉक्टरों के आंदोलन का आज 17वां दिन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संग होगी बैठक

डॉक्टरों ने रविवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत को ईमेल के माध्यम से जानकारी दी कि वे इस बैठक में शामिल होंगे, लेकिन अनशन तब तक खत्म नहीं किया जाएगा जब तक बैठक के बाद कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता।

36

धर्मतला (Dharmatala) में जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) का ‘अमरण अनशन’ (Fast Unto Death) सोमवार को 17वें दिन में प्रवेश कर गया है। आज शाम को नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) और जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है। इस बैठक में डॉक्टरों की 10 मांगों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें कुछ मांगों को पूरा करने के लिए तीन-चार महीने का समय मांगा गया है।

डॉक्टरों ने रविवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत (Chief Secretary Manoj Pant) को ईमेल के माध्यम से जानकारी दी कि वे इस बैठक में शामिल होंगे, लेकिन अनशन तब तक खत्म नहीं किया जाएगा जब तक बैठक के बाद कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता। इससे पहले, शनिवार को मुख्य सचिव स्वयं अनशन स्थल पर पहुंचे थे और मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से फोन पर बातचीत की थी। उन्होंने डॉक्टरों की 10 मांगें सुनीं और कुछ पर विचार करने के लिए समय मांगा था। इसके बाद, सोमवार को नवान्न में बैठक की योजना बनाई गई।

यह भी पढ़ें – Jammu and Kashmir: गांदरबल आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

मुख्य सचिव ने डॉक्टरों से 10 प्रतिनिधियों के नाम भेजने को कहा था, लेकिन रविवार को भेजे गए ईमेल में किसी का नाम नहीं बताया गया है। डॉक्टरों ने केवल यह जानकारी दी है कि वे बैठक में शामिल होंगे, लेकिन कितने प्रतिनिधि जाएंगे, यह स्पष्ट नहीं किया।

डॉक्टरों ने अपने ईमेल में मुख्यमंत्री द्वारा समय दिए जाने के लिए आभार व्यक्त किया है और अपनी 10 मांगों को फिर से दोहराया है। हालांकि, बैठक से पहले अनशन खत्म करने की शर्त को मानने से इनकार कर दिया है। बैठक के बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पांच अक्टूबर से धर्मतला में मेट्रो चैनल के सामने जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर ‘अमरण अनशन’ शुरू किया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.