Gujarat: गुजरात में भी ड्रग्स की फैक्ट्री का भंडाफोड़! जानिये, कितने किलो नशे का सौदा हुआ बरामद

संदिग्ध अवैध दवाओं को पुष्टि के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा गया। मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

50
File Photo

Gujarat: गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने 21 अक्टूबर (रविवार) को भरूच जिले (Bharuch district) के अंकलेश्वर औद्योगिक क्षेत्र (Ankleshwar industrial area) में एक फैक्ट्री से अवैध ड्रग्स जब्त (illegal drugs seized) की और मामले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (one person arrested) किया।

विशेष अभियान समूह (एसओजी) के पुलिस निरीक्षक आनंद चौधरी ने बताया कि अंकलेश्वर जीआईडीसी क्षेत्र में स्थित ‘अवसर एंटरप्राइज’ नामक फर्म से 14.10 लाख रुपये मूल्य की 427 किलोग्राम और 141 ग्राम मेथामफेटामाइन (एमडी) दवा की संदिग्ध अवैध तस्करी जब्त की गई। ये छापे जिला एसओजी और सूरत पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से मारे गए। संदिग्ध अवैध दवाओं को पुष्टि के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा गया। मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- PFI: फीएफआई को लेकर ईडी का बड़ा खुलासा, मनी लॉन्ड्रिंग से जिहाद तक जानें क्या हैं मंसूबे

अक्टूबर में ड्रग जब्ती
हाल ही में यह जब्ती गुजरात और दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान में अंकलेश्वर में अवकर ड्रग्स लिमिटेड फैक्ट्री से 5,000 करोड़ रुपये मूल्य की 500 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त करने के कुछ सप्ताह बाद हुई है। यह जब्ती एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के आधार पर की गई थी, जिसमें दिल्ली में कोकीन की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ गिरोह के बारे में जानकारी दी गई थी। इस खेप में 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना भी शामिल था – राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह की पहली जब्ती।

यह भी पढ़ें- America Visit: वित्त मंत्री सीतारमण अमेरिका पहुंचीं, जी-20 की संयुक्त बैठक में लेंगी हिस्सा

चार आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध ड्रग व्यापार में संलिप्तता के आरोप में दिल्ली के वसंत एन्क्लेव से तुषार गोयल (40), दिल्ली के हिंद विहार से हिमांशु कुमार (27), उत्तर प्रदेश के देवरिया से औरंगजेब सिद्दीकी (23) और मुंबई के कुर्ला से भरत कुमार जैन (48) के रूप में पहचाने गए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। कुछ दिनों बाद, गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भोपाल की एक फैक्ट्री से एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स और उनके कच्चे माल को जब्त किया, जिसकी कीमत ₹1,814 करोड़ थी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.