Assembly elections: कांग्रेस पर ज्यादा से ज्यादा महिला उम्मीदवारों को टिकट देने का दबाव, ये है कारण

भारतीय जनता पार्टी ने 20 अक्टूबर, रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। मौजूदा विधायकों को उम्मीदवारी देने के अलावा 13 महिलाओं को टिकट दिया गया है। इस कारण कांग्रेस की परेशानी बढ़ गई है।

46

वन्दना बर्वे

Assembly elections: भारतीय जनता पार्टी द्वारा बड़े पैमाने पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कांग्रेस की महिलाओं ने हाईकमान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इस उम्मीद में कि पार्टी कम से कम 15-16 महिलाओं को उम्मीदवार बनाएगी, महिलाएं दो दिनों से दिल्ली में धरना दे रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने 20 अक्टूबर, रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। मौजूदा विधायकों को उम्मीदवारी देने के अलावा 13 महिलाओं को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने दिया 13 महिलाओं को टिकट
महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता दो दिनों से दिल्ली में महाविकास अघाड़ी में आई दरार को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। महाराष्ट्र महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संध्या सव्वालाखे भी सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली आई हैं। बीजेपी द्वारा 13 महिलाओं को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कांग्रेस में महिलाओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट देगी।

Gangster Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर हरियाणा के डीजीपी ने पड़ोसी राज्यों को दिया यह आश्वासन

 संध्या सव्वालाखे ने हिंदुस्थान पोस्ट से बात करते हुए कहा, “हम असली भाई राहुल गांधी की सगी बहनें हैं। हम नकली भाई की नकली बहनें नहीं हैं। इस बार वह महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार देंगे।”

महिला कांग्रेस कल्याण डोंबिवली की अध्यक्ष कंचन कुलकर्णी ने “हिंदुस्तान पोस्ट” से खास बातचीत में कहा कि “लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अब तक किए गए सभी वादे पूरे किए हैं। अब वह महिलाओं को अधिक से अधिक टिकट देने का वादा निभाएंगे।”

इस बीच, समझा जाता है कि महिला कांग्रेस ने उम्मीदवारी के लिए करीब 25 महिलाओं के नामों की सिफारिश की है। इनमें से कम से कम 17-18 महिलाओं को टिकट मिलने की उम्मीद है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.