Maharashtra: पुणे में पकड़ी गई 5 करोड़ कैश से भरी कार, मचा सियासी भूचाल; पुलिस ने शुरू की जांच

मिली जानकारी के अनुसार, करीब 5 करोड़ की नकदी बरामद की गई है, लेकिन अभी कैश की गिनती की जा रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कार कहां से आई थी और पैसा कहां जा रहा था।

59

महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का बिगुल बज चुका है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र के पुणे (Pune) के पास एक कार से भारी मात्रा में कैश (Cash) बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि पुणे के खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा (Khed Shivapur Toll Plaza) के पास एक कार के अंदर से करोड़ों रुपये कैश बरामद किए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, करीब 5 करोड़ की नकदी बरामद की गई है, लेकिन अभी कैश की गिनती की जा रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कार कहां से आई थी और पैसा कहां जा रहा था।

यह भी पढ़ें – Supreme Court: क्या संविधान से ‘समाजवादी’ और ‘धर्मनिरपेक्षता’ शब्द हटा दिए जाएंगे? जानें सर्वोच्च न्यायालय ने क्या कहा

कार अमोल नलवाडे नामक व्यक्ति के नाम पर
पुणे के खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा पर जांच के दौरान पुलिस ने सभी वाहनों की तलाशी लेनी शुरू की। इसी दौरान पुलिस को एक सफेद रंग की इनोवा कार जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जब इनोवा कार की तलाशी ली तो उसमें से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ। जिस वाहन से यह राशि जब्त की गई है उसका नंबर (MH 45 AS 2526) है और यह सांगोलिया के अमोल नलावडे नामक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है। पुलिस निरीक्षक राजेश गवली, जिला अधिकारी यशवंत माने और चुनाव अधिकारी ने इस कार्रवाई पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

राज्य में अब तक 31 करोड़ का माल जब्त
महाराष्ट्र राज्य में विधानसभा आम चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद से पूरे राज्य से आचार संहिता के उल्लंघन की बड़ी संख्या में शिकायतें आ रही हैं और अब तक आयोग के सी. विजिल ऐप पर 776 शिकायतें प्राप्त हुई हैं और 31 करोड़ का माल जब्त किया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र और केंद्र सरकार की विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई में अवैध धन, शराब, ड्रग्स और कीमती धातुओं के मामले में कुल 31 करोड़ 16 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.