Jammu and Kashmir: ‘तहरीक लबैक या मुस्लिम’ नामक नया आतंकी संगठन ध्वस्त, पाकिस्तान से कनेक्शन का खुलासा

जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने 22 अक्टूबर की सुबह एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 'तहरीक लबैक या मुस्लिम' (TLM) नामक एक नए बने आतंकी संगठन को ध्वस्त कर दिया और इस समूह के भर्तीकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

42

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) ने 22 अक्टूबर की सुबह एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए ‘तहरीक लबैक या मुस्लिम’ (TLM) नामक एक नए बने आतंकी संगठन को ध्वस्त कर दिया और इस समूह के भर्तीकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। माना जाता है कि यह संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का ही एक हिस्सा था।

CIK ने जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में बड़े पैमाने पर छापेमारी करने के बाद इस संगठन को ध्वस्त कर दिया। ये छापेमारी श्रीनगर, गंदेरबल, बांदीपोरा, कुलगाम, बडगाम, अनंतनाग और पुलवामा में की गई। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इस समूह को ‘बाबा हमास’ नामक एक पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी द्वारा संचालित किया जाता था।

यह भी पढ़ें- 

गंदेरबल आतंकी हमला
यह घटना जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर एक सुरंग में आतंकवादियों द्वारा एक डॉक्टर और छह मजदूरों की बेरहमी से हत्या किए जाने के बाद हुई है। अज्ञात आतंकवादियों ने उस समय हमला किया जब मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम गंदेरबल के गुंड में अपने शिविर में लौट रहे थे। ऐसा माना जाता है कि इस कायराना हरकत में कम से कम दो आतंकवादी शामिल थे। दो मजदूरों की तुरंत मौत हो गई, जबकि तीन अन्य और एक डॉक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया। इस हमले ने एक बार फिर लक्षित हत्याओं को लेकर चिंता बढ़ा दी है। हमले के बाद, एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की चार सदस्यीय टीम आतंकी हमले वाली जगह पर पहुंची।

यह भी पढ़ें-Rashtriya Karni Sena: लॉरेंस बिश्नोई को मारने पर मिलेगा करोड़ों का इनाम! जानिए किसने किया ऐलान

अमित शाह, उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, नए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमले की निंदा की। उपराज्यपाल ने कहा कि हत्याओं की साजिश रचने वाले आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच, शाह ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर किया गया नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है।” हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर नृशंस और कायराना हमले की बहुत दुखद खबर है। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 2 लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

यह वीडियो भी देखें-

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.