Assembly elections 2024: महाराष्ट्र में भाजपा ने यूपी के सीएम योगी के इस नारे के लगाये पोस्टर, दिया यह तर्क

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नारे के पोस्टर मुंबई में लगाए गए हैं। इससे भाजपा का रुख स्पष्ट हो गया है।

48

Assembly elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘बटेंगे तो काटेंगे’ नारे वाले पोस्टर मुंबई के विभिन्न हिस्सों में दिखाई दिए हैं।

भाजपा नेता विश्वबंधु रॉय ने बताया ,”विपक्ष राजनीतिक पैंतरेबाजी में लगा हुआ है, और हमने उसका जवाब दिया है। उत्तर भारत के लोग योगी और उनके नारे ‘बटेंगे तो काटेंगे’ पर विश्वास करते हैं, और इसलिए हमने महाराष्ट्र में भी विपक्ष की चालों का जवाब देना शुरू कर दिया है। हरियाणा में, आपने देखा है कि कैसे लोग एक साथ खड़े हुए और भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करते हुए प्रतिक्रिया दी। हम अब इसे महाराष्ट्र में भी लागू करने जा रहे हैं।”

Jammu and Kashmir: ‘तहरीक लबैक या मुस्लिम’ नामक नया आतंकी संगठन ध्वस्त, पाकिस्तान से कनेक्शन का खुलासा

99 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी
सूची के अनुसार, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे। अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में मंत्री गिरीश महाजन शामिल हैं, जो जामनेर से चुनाव लड़ेंगे; बल्लारपुर से सुधीर मुनगंटीवार; भोकर से श्रीजय अशोक चव्हाण; बांद्रा पश्चिम से आशीष शेलार, मालाबार हिल से मंगल प्रभात लोढ़ा, कोलाबा से राहुल नार्वेकर और सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले को टिकट दिया गया है। सूची में जलगांव शहर से सुरेश दामू भोले, औरंगाबाद पूर्व से अतुल सावे, ठाणे से संजय मुकुंद कालकर और मलाड पश्चिम से विनोद शेलार भी शामिल हैं।

सूची जारी होने के बाद, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कामाठी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने पर पार्टी आलाकमान के प्रति आभार व्यक्त किया।

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष बावनकुले का बयान
मीडिया से बात करते हुए बावनकुले ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत सभी ने मिलकर जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच योग्यता और आम सहमति के आधार पर सूची जारी की है। मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं हाईकमान का शुक्रिया अदा करता हूं। हम कड़ी मेहनत करेंगे और सभी सीट जीतेंगे।”

लोकसभा में खराब प्रदर्शन
पिछले संसदीय चुनावों में विपक्षी एमवीए ने भाजपा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 30 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा की सीटें पिछले चुनाव के 23 से घटकर 9 रह गईं। विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.