Train derailment: नागपुर में सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, मरम्मत का काम जारी

इस घटना में किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई खबर नहीं है। पटरी से उतरने के कारण मार्ग पर ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं।

57

Train derailment: 22 अक्टूबर (मंगलवार) को महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर जिले (Nagpur district) में कलमना स्टेशन (Kalamna station) के पास सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस (CSMT Shalimar Express) के दो डिब्बे पटरी से उतर (two coaches derailed) गए।

जानकारी के अनुसार, इस घटना में किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई खबर नहीं है। पटरी से उतरने के कारण मार्ग पर ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं।

यह ही पढ़ें- JPC: वक्फ विधेयक पर जेपीसी की बैठक में हंगामा, तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी एक दिन के लिए निलंबित! इस तरह शुरू हुआ विवाद

सामान्य ट्रेन परिचालन को फिर से शुरू
इस बीच, रेलवे अधिकारियों ने पुष्टि की है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने और सामान्य ट्रेन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए वर्तमान में मरम्मत कार्य चल रहा है।

यह ही पढ़ें- अप्रैल-सितंबर की अवधि में भारत से ऑटोमोबाइल निर्यात 14% बढ़ा

कल्याण में भी ऐसी ही घटना
इसी तरह की एक घटना में, शुक्रवार (18 अक्टूबर) को ठाणे जिले के कल्याण स्टेशन पर एक उपनगरीय ट्रेन प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करते समय पटरी से उतर गई थी, हालांकि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है, एक अधिकारी ने कहा। उन्होंने कहा कि टिटवाला-सीएसएमटी ट्रेन रात करीब 9:00 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर पटरी से उतर गई, जिससे मेनलाइन पर व्यवधान पैदा हो गया। सेंट्रल रेलवे बुलेटिन के अनुसार, पटरी से उतरने के कारण सीएसएमटी से रवाना होने वाली चार लंबी दूरी की ट्रेनों को कल्याण-कसारा रूट के बजाय दीवा-पनवेल-पुणे के रास्ते डायवर्ट किया गया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.