Ind vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलेंगे शुभमन गिल और ऋषभ पंत? भारतीय कोच का बड़ा बयान

बेंगलुरु में पहला मैच हारने के बाद, मेन इन ब्लू अपने घरेलू मैदान पर मजबूत रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए दबाव में होगा।

44

Ind vs NZ 2nd Test: भारत (India) 24 अक्टूबर से पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में तीन मैचों की सीरीज (three-match series) के दूसरे टेस्ट (second Test) में न्यूजीलैंड (New Zealand) का सामना करने के लिए तैयार है।

बेंगलुरु में पहला मैच हारने के बाद, मेन इन ब्लू अपने घरेलू मैदान पर मजबूत रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए दबाव में होगा। इस बीच, मेजबान टीम को उम्मीद होगी कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत दूसरे मैच के लिए फिट हो जाएं, क्योंकि उन्हें चोट लग गई है। गिल गर्दन में अकड़न के कारण शुरुआती टेस्ट से चूक गए थे और पंत बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन घुटने में चोट लगने के कारण खेल के अधिकांश समय मैदान से बाहर रहे।

यह भी पढ़ें-  West Bengal: जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता को सौंपे 137 पन्नों के दस्तावेज, मृत शरीरों के सौदा सहित लगाए ये आरोप

फिटनेस पर खुलकर बात
उल्लेखनीय रूप से, भारत के सहायक कोच रेयान टेन डोशेट ने दोनों की फिटनेस पर खुलकर बात की है, उन्होंने संकेत दिया है कि दोनों के पुणे टेस्ट खेलने के लिए फिट होने की संभावना है। टेन डोशेट ने दूसरे टेस्ट से दो दिन पहले कहा “ऋषभ काफी अच्छा है। मुझे लगता है कि रोहित [शर्मा] ने दूसरे दिन इस पर बात की थी। घुटने के मूवमेंट के अंतिम छोर पर उसे थोड़ी तकलीफ़ हो रही थी। लेकिन उम्मीद है कि वह इस टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।”

यह भी पढ़ें- BRICS Summit: द्विपक्षीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन से फिर की बातचीत, ‘भारत शांति…’

बैंगलोर में बल्लेबाजी
विशेष रूप से, गिल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजी की, जब भारत ने आठ विकेट से मैच गंवा दिया और कोच को उम्मीद है कि वह दूसरे मैच के लिए फिट हो जाएगा। कोच ने कहा, “उसने पिछले सप्ताह बैंगलोर में बल्लेबाजी की थी, उसने कुछ नेट अभ्यास किए थे। उसे थोड़ी तकलीफ़ है, लेकिन मुझे लगता है कि वह टेस्ट के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा।”

यह भी पढ़ें- Assembly elections 2024: महाराष्ट्र में भाजपा ने यूपी के सीएम योगी के इस नारे के लगाये पोस्टर, दिया यह तर्क

कीपिंग करने नहीं लौटे
दूसरे दिन के अंत में अपने दाहिने घुटने पर चोट लगने के बाद पंत विकेटकीपिंग नहीं कर पाए और उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मैदान पर उतारा गया। वह दूसरी पारी में भी कीपिंग करने नहीं लौटे। पंत ने दूसरे टेस्ट में दमदार बल्लेबाजी की और भारत के 462 रन के जवाब में 99 रन बनाए, लेकिन विकेटों के बीच दौड़ते समय वह थोड़ा असहज दिखे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.