Bengaluru: निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत, 16 के फंसे होने की आशंका

58

Bengaluru: उत्तरी बेंगलुरु (North Bengaluru) के बाबूसापल्या (Babusapalya) में 22 अक्टूबर (मंगलवार) को एक निर्माणाधीन इमारत ढह an (under-construction building collapsed) गई, जिसमें तीन लोगों की मौत (three people died) हो गई। यह घटना शहर के अधिकांश हिस्सों में जारी भारी बारिश के बीच शाम करीब 4 बजे हुई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, तीन लोगों को बचा लिया गया है।

यह इमारत छह मंजिला आवासीय परिसर थी, जिसका निर्माण नगर निगम से उचित अनुमति के बिना किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर करीब 16 लोग फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें- West Bengal: जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता को सौंपे 137 पन्नों के दस्तावेज, मृत शरीरों के सौदा सहित लगाए ये आरोप

जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे
घटनास्थल पर मौजूद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका के एक इंजीनियर ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा मजदूरों के शेड पर झुक गया है, जहां कई अन्य लोग फंसे हुए हैं। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद, हेनूर पुलिस, ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) और अग्निशमन एवं आपातकालीन विभाग के अधिकारी फंसे हुए लोगों को बचाने और स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- West Bengal: जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता को सौंपे 137 पन्नों के दस्तावेज, मृत शरीरों के सौदा सहित लगाए ये आरोप

फंसे मजदूरों की जान को खतरा
बीबीएमपी के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत रियल एस्टेट एजेंट मुनिराजू की है। बीबीएमपी के अधिकारियों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद से ही उसका फोन बंद है और उसका पता नहीं चल पा रहा है। इमारत में फंसे मजदूरों की जान को खतरा होने के कारण उनके रिश्तेदार सदमे में हैं और उन्होंने टीम से अपने प्रियजनों को बचाने की अपील की है। अधिकारी ने बताया कि आसपास के इलाकों में यातायात और बारिश के कारण बचाव अभियान थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो रहा है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.