Punjab bypolls: बीजेपी ने मनप्रीत बादल, केवल ढिल्लों, रवि काहलों को इन सीटों से बनाया उम्मीदवार, जानें कौन है वो

गिद्दड़बाहा, डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल और बरनाला विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि इन सीटों के विधायक लोकसभा के लिए चुने गए।

44

Punjab bypolls: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने 22 अक्टूबर (मंगलवार) को पंजाब (Punjab) में 13 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव (assembly by-election) के लिए तीन उम्मीदवारों (three candidates) की घोषणा की।

गिद्दड़बाहा, डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल और बरनाला विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि इन सीटों के विधायक लोकसभा के लिए चुने गए।

यह भी पढ़ें- West Bengal: जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता को सौंपे 137 पन्नों के दस्तावेज, मृत शरीरों के सौदा सहित लगाए ये आरोप

भाजपा ने गिद्दड़बाहा से मनप्रीत बादल को मैदान में उतारा
पार्टी ने गिद्दड़बाहा विधानसभा सीट से भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को टिकट दिया है। रवि करण सिंह कहलों डेरा बाबा नानक और केवल सिंह ढिल्लों बरनाला से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- Bengaluru: निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत, 16 के फंसे होने की आशंका

गिद्दड़बाहा से चार बार विधायक
बादल 1995, 1997, 2002 और 2007 में शिरोमणि अकाली दल के टिकट पर गिद्दड़बाहा से चार बार चुने गए थे। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर बठिंडा शहरी से जीत हासिल की थी। हालांकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में वे यह सीट हार गए। बादल जनवरी 2023 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। गिद्दड़बाहा सीट तब खाली हुई थी, जब कांग्रेस विधायक रहे अमरिंदर सिंह राजा वारिंग 2024 के संसदीय चुनाव में लुधियाना सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.