Maharashtra Assembly Polls: मनसे ने जारी की 45 उम्मीदवारों की सूची, ‘राज’ पुत्र अमित ठाकरे इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

पार्टी ने प्रवक्ता और पूर्व पार्षद संदीप देशपांडे को वर्ली से मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे से होने की उम्मीद है।

46

Maharashtra Assembly Polls: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) (मनसे) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Elections) के लिए 45 उम्मीदवारों (45 Candidates) की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बेटे अमित ठाकरे (Amit Thackeray) मुंबई (Mumbai) की माहिम सीट (Mahim Seat) से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने प्रवक्ता और पूर्व पार्षद संदीप देशपांडे को वर्ली से मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे से होने की उम्मीद है। निवर्तमान विधानसभा में एकमात्र मनसे विधायक प्रमोद पाटिल को ठाणे जिले की कल्याण ग्रामीण सीट से फिर से टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Jamia Millia: जामिया मिलिया इस्लामिया में मुस्लिम छात्रों ने दिवाली समारोह में डाली बाधा, जानें पूरा मामला

मनसे ने जारी की 45 उम्मीदवारों की सूची:-

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: बीजेपी की तरह शिवसेना की उम्मीदवारों के भी मजबूत भाई! यहां पढ़ें

महाराष्ट्र चुनाव में मनसे अकेले उतरेगी
राज ठाकरे ने घोषणा की कि मनसे 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना किसी गठबंधन के स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने अपनी पार्टी की ताकत पर भरोसा जताते हुए कहा, “हम सभी राजनीतिक दलों में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। चुनाव के बाद मनसे सरकार में होगी।”

यह भी पढ़ें- BRICS Summit: 2019 के बाद पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच पहली द्विपक्षीय वार्ता, जानें क्या होगा एजेंडा

2014 और 2019 में मनसे को सिर्फ़ एक सीट मिली
2006 में राज ठाकरे द्वारा स्थापित मनसे ने कई बार अपना राजनीतिक रुख बदला है। शुरुआत में 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी का समर्थन करने वाले ठाकरे बाद में मोदी के तीखे आलोचक बन गए, यहां तक ​​कि उन्होंने रैलियों में अधूरे वादों को उजागर करने के लिए वीडियो का इस्तेमाल किया। पिछले दो विधानसभा चुनावों में मनसे को 2014 और 2019 में सिर्फ़ एक सीट मिली थी।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: चुनावी मैदान में सगे भाईयों की तीसरी जोड़ी! जानने के लिए पढ़ें

नतीजे 23 नवंबर को घोषित
महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में चुनाव होंगे, जिसके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्य रूप से भाजपा, एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) से बने विपक्षी ब्लॉक महा विकास अघाड़ी (एमवीएस) के बीच मुकाबला होगा।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.