Jaya Shetty murder case: मामले में गैंगस्टर छोटा राजन को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत, जानें पूरा मामला

हालांकि, छोटा राजन अन्य आपराधिक मामलों के सिलसिले में जेल में ही रहेगा।

39

Jaya Shetty murder case: बॉम्बे उच्च न्यायालय (Bombay High Court) ने 23 अक्टूबर (बुधवार) को 2001 में मुंबई (Mumbai) में होटल व्यवसायी जया शेट्टी की हत्या (murder of hotelier Jaya Shetty) के सिलसिले में गैंगस्टर छोटा राजन (gangster Chhota Rajan) की आजीवन कारावास की सजा को निलंबित (life sentence suspended) कर दिया और उसे मामले में जमानत दे दी।

जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने छोटा राजन को जमानत के लिए ₹1 लाख का बॉन्ड भरने का निर्देश दिया। हालांकि, छोटा राजन अन्य आपराधिक मामलों के सिलसिले में जेल में ही रहेगा।

यह भी पढ़ें- Kartarpur Corridor: पाकिस्तान और भारत ने वीजा-मुक्त कातरपुर कॉरिडोर पर लिया यह बड़ा फैसला, जानें क्यों है महत्वपूर्ण?

अंतरिम जमानत दी
मई में एक विशेष अदालत ने होटल व्यवसायी की हत्या के मामले में छोटा राजन को दोषी ठहराया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। राजन ने सजा के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील दायर की थी। गैंगस्टर ने मांग की थी कि सजा को निलंबित किया जाए और अंतरिम जमानत दी जाए।

यह भी पढ़ें- Pune: रांजनगांव से 21 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, जानें कौन हैं वो

जया शेट्टी कौन थीं?
मध्य मुंबई के गामदेवी में गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन जया शेट्टी की 4 मई, 2001 को होटल की पहली मंजिल पर छोटा राजन गिरोह के दो कथित सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जांच से पता चला है कि जया शेट्टी को छोटा राजन गिरोह के सदस्य हेमंत पुजारी से जबरन वसूली के लिए कॉल आए थे और पैसे न चुका पाने के कारण उसकी हत्या कर दी गई। वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर जे डे की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.