BJP vs Congress: प्रियंका गांधी के नामांकन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान? जानें पूरा मामला

भाजपा ने कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता बताते हुए कहा कि राहुल गांधी आरक्षण हटाने के बाद दलित समुदाय के लोगों को सम्मान और अवसरों से वंचित करेंगे।

49

BJP vs Congress: प्रियंका गांधी के नामांकन (Priyanka Gandhi’s nomination) के दौरान कमरे के बाहर खड़े मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने कांग्रेस पार्टी पर कड़ा प्रहार किया है। भाजपा ने कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता बताते हुए कहा कि राहुल गांधी आरक्षण हटाने के बाद दलित समुदाय के लोगों को सम्मान और अवसरों से वंचित करेंगे।

X पर एक पोस्ट में भाजपा ने कहा, “जिस तरह से आज प्रियंका वाड्रा के नामांकन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे जी को कमरे से बाहर रखा गया। उसी तरह आरक्षण हटाने के बाद राहुल गांधी दलित समुदाय के लोगों को सम्मान और अवसरों से वंचित करेंगे। अगर गांधी परिवार खड़गे जी का इस तरह अपमान कर सकता है, तो कोई कल्पना कर सकता है कि दलित समुदाय के लिए उनके मन में कितनी नफरत होगी।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra Assembly Polls: 2022 के विधायकों की अयोग्यता विवाद पर राहुल नार्वेकर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

दलित समुदाय का शोषण
इसके अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “अगर कोई दलित समुदाय का शोषण करना जानता है, तो वह कांग्रेस है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं जान सकती कि दलित और अन्य पिछड़े समुदायों को कैसे सशक्त बनाया जाए।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए अयोध्या के एडीएम कानून व्यवस्था सुरजीत सिंह, जानें क्या है मामला

गिरिराज सिंह ने खड़गे की तुलना सीताराम केशरी से की
अन्य भाजपा नेताओं के अलावा, गिरिराज सिंह ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने खड़गे की तुलना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सीताराम केशरी से की, जिनका कथित तौर पर पार्टी में अपमान किया गया था। सिंह ने एक्स पर कहा, “वाह कांग्रेस..सीता राम केशरी जी के बाद खड़गे जी।”

यह भी पढ़ें- Haryana: स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव पर भाजपा का उच्च स्तरीय बैठक आज, ये हैं सबसे आगे

राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस की आलोचना की
पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी खड़गे का वीडियो शेयर किया जिसमें वे कमरे के बाहर से घूर रहे हैं। चंद्रशेखर ने कटाक्ष करते हुए कहा, “मल्लिकार्जुन खड़गे साहब आप कहां थे? जब प्रथम परिवार की प्रियंका वाड्रा जी वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर रही थीं। उन्हें बाहर रखा गया – क्योंकि वह परिवार से नहीं हैं। अहंकार और सोनिया परिवार के अधिकार की वेदी पर स्वाभिमान और गरिमा की बलि दी गई। जरा सोचिए कि अगर वे वरिष्ठ दलित नेता और पार्टी अध्यक्ष के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं, तो वे वायनाड के लोगों के साथ कैसा व्यवहार करेंगे।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.