Rani Rampal Retirement: पूर्व हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने की संन्यास की घोषणा

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने खेल से संन्यास की घोषणा कर दी है। 29 वर्षीय रानी रामपाल टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारतीय टीम की सदस्य थीं।

37

Rani Rampal Retirement: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) की पूर्व कप्तान रानी रामपाल (Former Captain Rani Rampal) ने गुरुवार को संन्यास (Retirement) की घोषणा की, जिससे उनका 16 साल का शानदार करियर (Career) समाप्त हो गया।

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत को ऐतिहासिक चौथे स्थान पर पहुंचाने वाली रानी आगामी महिला हॉकी इंडिया लीग (Women’s Hockey India League) में पंजाब और हरियाणा के सूरमा हॉकी क्लब की मेंटर और कोच होंगी, जिसका आगाज इस साल के अंत में होगा।

यह भी पढ़ें – BJP vs Congress: प्रियंका गांधी के नामांकन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान? जानें पूरा मामला

चोट से मजबूत वापसी
उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से कहा, “यह एक शानदार यात्रा रही है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भारत के लिए इतने लंबे समय तक खेलूंगी। मैंने बचपन से बहुत गरीबी देखी है, लेकिन मेरा ध्यान हमेशा कुछ करने, देश का प्रतिनिधित्व करने पर था।” टोक्यो ओलंपिक के बाद हैमस्ट्रिंग की चोट से मजबूत वापसी करने के बावजूद, रानी पूर्व कोच जेनेके शोपमैन के पक्ष में नहीं थीं और राष्ट्रीय टीम के लिए ज्यादा खेल नहीं पाईं।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए अयोध्या के एडीएम सुरजीत सिंह, जानें क्या है मामला

14 साल की उम्र में अपना पहला मैच खेला
उन्हें हाल ही में सब-जूनियर महिला खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय कोच के रूप में शामिल किया गया था। रानी रामपाल ने 254 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और कुल 205 गोल किए। भारतीय हॉकी में उनका योगदान बहुत बड़ा है, उन्होंने 2008 में सिर्फ़ 14 साल की उम्र में अपना पहला मैच खेला था।

देखें यह वीडियो-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.